मौसम अपडेट: हरियाणा में अब करवट लेगा मौसम, आने वाले 2 दिन में बढ़ेगी ठंड, देखें मौसम पूर्वानुमान

 | 
haryana weather update

हरियाणा में 25 अक्टूबर के बाद से ही बारिश नहीं हुई है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में मौसम एक समान बना हुआ है। मौसम शुष्क होने की वजह से नवंबर महीने की शुरूआत से ही तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिली। मौसम रिपोर्ट की मानें तो अगले कुछ दिनों में हरियाणा के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के अभाव में उत्तर-पश्चिम भारत में शुष्क मौसमी स्थितियों के कारण अगले कुछ दिनों में हरियाणा के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। 15 नवंबर के बाद से राज्य के तापमान में अच्छी खासी गिरावट दर्ज होने की संभावना है। वहीं अगले दो दिन हरियाणा में घना कोहरा और धुंध छाने के आसार हैं। जिससे तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की कमी देखने को मिल सकती है।


 
हरियाणा के हिसार कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 17 नवम्बर तक खुश्क रहने की संभावना है। इस दौरान राज्य में उत्तर-पश्चिम व पश्चिमी हवाएँ हल्की से मध्यम गति चलने से रात्रि तापमान में हल्की गिरावट और सुबह व देर रात्रि हल्की धुंध भी संभावित है।


बीते दिन के मौसम के आंकड़ों की माने तो शनिवार को हिसार जिले में सबसे ज्यादा ठंड रही, जबकि सबसे अधिक तापमान पानीपत जिले में रहा। रात के समय हिसार में 9 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ। प्रदेश के कई जिलों में 3 डिग्री सेल्सियस तक तापमान नीचे गिरा। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 से 48 घंटों में ठंड बढ़ने के आसार है।