यहां जानिए सम्पूर्ण भारत का नवंबर 21, 2021 का मौसम पूर्वानुमान

 | 
भारत के लिए मौसम का पूर्वानुमान, मौसम का पूर्वानुमान, भारत में मौसम, मौसम की खबर, उत्तर भारत का मौसम का पूर्वानुमान, दक्षिण भारत का मौसम का पूर्वानुमान, मध्य भारत का मौसम का पूर्वानुमान, पूर्व भारत का मौसम का पूर्वानुमान, Weather forecast for india, weather forecast, weather in india, weather news, north india weather forecast, south india weather forecast, central india weather forecast, east india weather forecast, rain in Bihar, rain in Assam, Monsoon 2021, Southwest Monsoon, Southwest Monsoon 2021, rain in sikkim

दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और उत्तरी तमिलनाडु के हिस्सों पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। अगले 24 घंटों में यह नगण्य हो जाएगा। संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 5.8 किमी तक फैला हुआ है।

पूर्व मध्य अरब सागर के ऊपर एक गहरा निम्न दबाव का क्षेत्र समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण के साथ है। इसके आज शाम तक उसी क्षेत्र में डिप्रेशन में बदल जाने की उम्मीद है।

एक ट्रफ रेखा पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर कम दबाव वाले क्षेत्र से जुड़े चक्रवाती परिसंचरण से उत्तरी महाराष्ट्र होते हुए मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों तक फैली हुई है।
एक अन्य ट्रफ रेखा दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और इससे सटे उत्तरी तमिलनाडु पर कम दबाव के क्षेत्र से जुड़े चक्रवाती परिसंचरण से लेकर तटीय आंध्र प्रदेश तक ओडिशा तक फैली हुई है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, गुजरात के कुछ हिस्सों और दक्षिण राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।
तमिलनाडु और तटीय ओडिशा, रायलसीमा, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के शेष हिस्सों और सौराष्ट्र और कच्छ के शेष हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि


अगले 24 घंटों के दौरान, रायलसीमा, कर्नाटक के कुछ हिस्सों और तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

केरल, तमिलनाडु के शेष हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़, कोंकण और गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।
ओडिशा, लक्षद्वीप, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।