अगले 24 घंटे में हरियाणा में बारिश की संभावना, इन 5 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी

 | 
Haryana weather update, mausam ki jankari, Haryana Mausam update,  Haryana weather news, Haryana weather news in Hindi, rain in Haryana, Haryana rain news, Haryana news in Hindi, weather update, Haryana mausam ki jankari

लंबे समय के बाद आज हरियाणा के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग की मानें तो बीते कई घंटों से हरियाणा के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं, जिसके चलते अगले कुछ घंटों में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना है। 

मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी ताजा मौसम अपडेट के मुताबिक, 20 नवंबर के बाद से हरियाणा के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। अगले 24 घंटों में हरियाणा के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी का अनुमान है। साथ ही प्रदेश के मौसम में नमी की बढ़ोतरी होगी जिससे लोगों को कोहरे की समस्या का सामना करना पड़ेगा। हरियाणा में हवाओं की दिशा उत्तर-पश्चिमी से बदलकर दक्षिण-पूर्व की तरफ हो गई है, जिस कारण बारिश के आसार बनते नजर आ रहे हैं।

इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम पूर्वानुमान रिपोर्ट में खास तौर पर दक्षिणी हरियाणा के इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि रेवाड़ी, पलवल, फरीदाबाद, महेंद्रगढ़, सोहना तावडू और दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में सामान्य बारिश की संभावनाएं बन रही है। बता दें कि नवंबर महीने की शुरुआत से ही हरियाणा में बारिश नहीं हुई है। बीते कई दिनों से हरियाणा में मौसम शुष्क और साफ बना हुआ था। इस बार इसके बाद खासतौर पर हरियाणा के किसानों को फायदा मिलेगा और वही प्रदूषण के स्तर में भी गिरावट देखने को मिलेगी।