Weather Forecast: हरियाणा में बादलों ने किया खुश, देश के इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश

 | 
Weather Update Today

दिल्ली व आसपास के इलाकों में बारिश होने से गर्मी से राहत जरूर मिली है, कुछ हिस्सों में चिलचिलाती धूप अभी भी आफत बनी हुई है। पूर्वोत्तर राज्य असम सहित तमाम इलाकों में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है, जिससे सरकार ने लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए एनडीआरएफ को अलर्ट पर रखा है।

बिहार में भी बारिश का तांडव देखने को मिला है, जिससे लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली। दक्षिणी-पश्चिमी मानसून तेजी से आगे की ओर बढ़ रहा है। भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

दिल्ली सहित इन इलाकों में हो सकती है बारिश

आईएमडी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में 21 जून तक हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। इससे पहले बारिश के आसार के देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है।

बिहार के सभी जिलों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इनमें तीन जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके साथ ही तेज हवा के साथ बिजली चमकने और कई स्थानों पर वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, राजस्थान में कि 21 जून तक राजस्थान के अधिकांश जिलों में निगरानी की चेतावनी जारी की गई है, क्योंकि तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिल सकती है।


पंजाब सहित इन राज्यों में दी बारिश की चेतावनी

आईएमडी ने पंजाब में अगले दो दिन बारिश का सिलसिला देखने को मिल सकता है। पंजाब के 13 जिलों को लेकर बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। साथ ही तेज बारिश का अनुमान जाहिर करते हुए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। जम्मू कश्मीर में अलगे कुछ दिन इसी प्रकार बारिश की उम्मीद बनी हुई है। 23 जून से मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

उत्तराखंड के अधिकतर जिलों में आज बारिश का प्रकोप देखने को मिलेगा। को मिलेगी। राज्य के अधिकतर हिस्सों में आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इस पूरे हफ्ते मौसम इसी प्रकार बना रह सकता है।