Delhi Weather: लगातार तीन दिन दिल्ली में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम

 | 
delhi, delhi weather, delhi weather update, delhi weather news, delhi rainfall, imd prediction, weather today, mausam ka haal, mausam ki jankari, मौसम, बारिश, दिल्ली में बारिश, delhi mondoon, monsoon in delhi

Delhi Weather Update, IMD Rainfall: देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों बारिश से मौसम सुहावना है. दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार से ही रोजाना हल्की बारिश और बूंदाबांदी हो रही है. बारिश के चलते लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से तापमान में भी कमी दर्ज की गई है. अगर आज, 19 जून की बात करें तो दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया गया है. दिल्ली में बादलों के डेरे के बीच न्यूनतम तापमान औसत से तीन डिग्री सेल्सियस कम है. 

तीन दिन बारिश की संभावना
मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली के लिए अगले तीन दिन भी गर्मी से राहत भरे रहने वाले हैं. IMD की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में आज से 21 जून तक हल्की बारिश की संभावना है. बता दें कि मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में 20 से 25 जून के बीच मॉनसून के पहुंचने की संभावना जाहिर की थी. ऐसे में प्री मॉनसून गतिविधियां और हल्की बारिश देखने को मिल रही है.

20 जून को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री रह सकता है. वहीं, 21 जून को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रह सकता है. 22 जून को दिल्ली में गरज के साथ हल्के बादल छाए रहने की संभावना है. 

IMD ने क्या दी जानकारी
आईएमडी ने बताया कि रविवार सुबह साढ़े आठ बजे खत्म हुई 24 घंटे की अवधि में दिल्ली एक मिलीमीटर बारिश की गवाह बनी. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में सुबह साढ़े आठ बजे  रिलेटिव ह्यूमिडिटी 85 प्रतिशत दर्ज की गई. आईएमडी ने दिल्ली में रविवार को एक से दो बार गरज के साथ बारिश होने के अलावा पूरे समय बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. 

हरियाणा में भी होगी बारिश
दिल्ली के साथ-साथ पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी अगले कुछ दिनों तक बारिश का अनुमान है. हरियाणा के गुरुग्राम में आज न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधकतम तापमान 32 डिग्री रहेगा. वहीं, गुरुग्राम में भी आज बारिश हो सकती है. गुरुग्राम में 20 और 21 जून को भी बारिश का पूर्वानुमान है. इन दो दिनों गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान  24 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.