Movie prime

मेरी कहानी: मेरा पति संबध बनाने में नहीं देता मजा, तड़प रही हूं, अब दूसरे मर्दो.....

मेरी शादी को ज्यादा समय नहीं हुआ मुझे दो-तीन महीनों के बाद ही पति पर शक होने लगा. कि वह दूसरी औरतों के साथ नाजायज संबंध रखता है. और धीरे-धीरे समय बीतता गया और राज खुलते गए आइए जानते हैं पूरे मामले के बारे में.
 
 

Daily Haryana News, New Delhi मैं एक शादीशुदा महिला हूं। मेरी शादी को ज्यादा समय नहीं हुआ है। लेकिन अब मैं अपने रिश्ते से बहुत ज्यादा परेशान होने लगी हूं। दरअसल, मैं और मेरे पति एक ही घर में रहने के बावजूद रूममेट की तरह रहते हैं।

हम दोनों ने भले ही लव मैरिज की थी, लेकिन अब हमारे बीच पति-पत्नी जैसा कुछ भी नहीं है। हम दोनों शादीशुदा जोड़े की तरह महसूस नहीं करते हैं। शायद ऐसा इसलिए क्योंकि उसने मेरे साथ सेक्स करना बंद कर दिया है।


वह मुझे अब प्यार नहीं करता है। यही एक वजह भी है कि मैं कभी-कभी बहुत चिंतित और निराश हो जाती हूं। मैं इस रिश्ते को कभी खत्म नहीं करना चाहती हूं,

लेकिन अपनी हालात देखकर मुझे लगता है कि यह सब ज्यादा दिन का नहीं है। अपनी शादी को सोच-सोचकर मैं बहुत ज्यादा परेशान हो रही हूं। प्लीज मुझे बताएं कि मैं अपने पति के दिल फिर से जगह कैसे बना सकती हूं। 

एक्सपर्ट का जवाब

होप केयर इंडिया में क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट ओमिका ओबराय कहती हैं कि हमारे समाज में विवाह को बहुत महत्व दिया गया है। मैं इस बात को मानती हूं कि इस रिश्ते को निभाना बहुत मुश्किल है,

जिसमें आने वाली बाधाओं के लिए पहले से कोई भी तैयार नहीं होता है। लेकिन इसके बाद भी मैं यही कहूंगी कि विवाहित जोड़ों को अपने रिश्ते को प्राथमिकता देना कभी नहीं भूलना चाहिए।

ऐसा इसलिए क्योंकि इस रिश्ते को भी प्यार-केयर और महत्व की उतनी ही जरूरत है, जितनी कि आपकी दूसरे रिश्तों को। माता-पिता बनने से पहले आप दोनों पति-पत्नी हैं।

अगर बढ़ती जिम्मेदारियों की वजह से आप अपना वैवाहिक जीवन खराब करते हैं, तो इससे आपका पैरेंट्स वाला रिलेशन भी पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा।

पति के करीब आने की कोशिश करें

जैसा कि आपने बताया कि आप दोनों के बीच लंबे समय से बिल्कुल भी फिजिकल इंटीमेसी नहीं है, जिसकी वजह से आप दोनों ने एक-दूसरे के लिए पति-पत्नी जैसा फील करना भी बंद कर दिया है।

ऐसे में मैं आपको यही सलाह दूंगी कि अकेले टाइम बिताने के बजाए कम से कम 20-30 मिनट का समय अपने पति के लिए निकालें।

इस दौरान उन्हें स्पेशल फील कराने का कोई मौका हाथ से न जाने दें। आपको अपने रिश्ते में रोमांस को फिर से जगाने की जरूरत है, जिसे वापिस लाने का सबसे प्रभावी तरीका एक-दूसरे की तारीफ करना, साथ में क्वालिटी टाइम बिताना और डेट पर जाना है।

मैं आपको बता दूं कि भावनात्मक संबंध की कमी की वजह से भी अपने जीवनसाथी के साथ शारीरिक अंतरंगता स्थापित करना मुश्किल हो जाता है। शारीरिक और भावनात्मक संबंध साथ-साथ चलते हैं।


उन्हें स्पेशल फील कराने के लिए उनके गले-माथे पर चुंबन दें। उनका हाथ पकड़ें। उनके बालों को ठीक करें और हमेशा बात करते समय उनकी आंखों में देखें। इतना ही नहीं अपनी जरूरतों के बारे में भी बात करें। उन्हें वो समय भी याद दिलाएं, जो आप दोनों ने शादी से पहले साथ में बिताया था।

पहल करना कोई गुनाह नहीं

आपकी सभी बातों को सुनने के बाद मैं केवल आपसे इतना कहना चाहती हूं कि अपने रिश्ते को बचाने के लिए पहल करना गुनाह नहीं है। आपको खुद अपने रिलेशन में रोमांस जगाना होगा। आप चाहें तो अपने बेटे को एक रात के लिए अपने मायके भेज सकती हैं, जिसके बाद आप दोनों फिर से अपने यौन जीवन को जीवंत बना सकते हैं।

यही नहीं, इस दौरान इस पर भी चर्चा करें कि आप दोनों शादी से पहले कितना मजा करते थे, लेकिन धीरे-धीरे यह सब बदलता जा रहा है।

वहीं अपने पति को यह भी बताएं कि आप उनसे क्या चाहती हैं। उन्हें इस बात का भी एहसास दिलाएं कि आप उनसे अभी भी बहुत प्यार करती हैं।