Viral News: दुनिया का सबसे अमीर राजा खुद को मानता है, भगवान राम का वंशज 2 लाख करोड़ रुपये का है मालिक

 | 
Viral News: दुनिया का सबसे अमीर राजा खुद को मानता है भगवान राम का वंशज, 2 लाख करोड़ रुपये का है मालिक

Trending News: दुनिया में ऐसे आज भी कई देश शामिल है जहां पर अभी भी राजाओं का राज चलता है. कई बार हमारे दिमाग में यह सवाल आता है कि विश्व का सबसे अमीर राजा कौन है.

World's Richest King: दुनिया में आज भी ऐसे देश मौजूद है जहां पर राजाओं का शासन होता है. इन देशों में थाईलैंड से लेकर ब्रूनेई और मोरक्को जैसे देश भी शामिल हो जाते हैं. यह देश कहने को तो काफी छोटे माने जाते हैं लेकिन इनके राजाओं के नाम काफी बड़े-बड़े हैं. संपत्ति की बात की जाए तो इन राजाओं के पास में हजारों और लाखों करोड़ों की संपत्ति मौजूद होती है. लेकिन इसी बीच एक सवाल यह भी उठता है कि दुनिया का सबसे अमीर राजा कौन है?

दुनिया का सबसे अमीर राजा
रिपोर्ट्स की मानें तो थाईलैंड के राजा महा वाचिरालोंगकोन दुनिया के सबसे अमीर राजा में से एक माने जाते हैं. साल 2016 में अपने पिता भूमिबोल आदूल्यादेज की मौत होने के बाद में उन्होंने राजगद्दी संभाली थी. उनके पिता ने करीब 70 साल तक थाईलैंड पर राज किया था. साथ ही दुनिया में सबसे ज्यादा समय तक राजगद्दी पर बैठने वाला पहला राजा भी उन्हें बताया जाता है.


पूर्व राजा के अंतिम संस्कार में खर्च हुए 600 करोड़ रुपये
आप जानकर हैरान हो जाएंगे की भूमिबोल आदूल्यादेज के अंतिम संस्कार के अवसर पर 50 से 100 नहीं बल्कि 600 करोड़ रुपये के करीब खर्चा हो गया था. उनके शव को सोने से बने हुए रथ पर रखकर श्मशान घाट तक ले गए थे. उनको चकरी वंश के नौवें सम्राट के रूप में माना जाता है. इसीलिए उन्हें राम नवम भी कहते हैं. वहीं राजा महा वाचिरालोंगकोन को राम दशम भी कहा गया है. ऐसा इसीलिए क्योंकि यह खुद को भगवान राम के वंशज बताते हैं.

वर्तमान राजा 2 लाख करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक  
जानकारी के लिए आपको बता दें कि साल 2018 की गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की एक रिपोर्ट की मानें तो थाईलैंड के मौजूदा राजा महा वाचिरालोंगकोन के पास में 2 लाख करोड़ रुपये से भी अधिक संपत्ति बताई जाती है. जिसके अंदर अरबों रुपये के शाही महल के साथ ही 30 से भी अधिक निजी हवाई जहाज, बहुत सारी अलग-अलग महंगी गाड़ियों का कलेक्शन और हीरे-जवाहरात के साथ अलग अलग तरीके की संपत्तियां भी मौजूद हैं.

राजा ने की है चार शादियां
थाईलैंड के मौजूदा राजा महा वाचिरालोंगकोन की निजी जिंदगी की बात की जाए तो उन्होंने अब तक चार शादियां कर ली है. बता दें कि साल 2019 में उन्होंने 66 साल की उम्र की एक महिला से शादी की है. वो उनकी चौथी पत्नी है और इनका नाम सुतिदा तिजाई है. माना जाता है कि यह उनकी निजी सुरक्षा दस्ते की उप प्रमुख मानी जाती थी. लेकिन इससे पहले वह थाई एयरवेज में फ्लाइट अटेंडेंट बनकर काम किया करती थी. वहीं इससे पहले की तीन शादियों से राजा को सात बच्चे हैं.

राजा माने जाते हैं ट्रेंड पायलट 
इस बात को बहुत ही कम लोग जानते हैं कि किंग महा वाचिरालोंगकोन एक ट्रेंड पायलट भी हैं. उनको हर तरह के जहाज उड़ाना आता है. कहा तो यह भी जाता है कि जब भी वह कहीं विदेश की यात्रा पर निकलते हैं तो वह खुद ही अपना boeing 737 विमान उड़ा कर ले जाते हैं. साथ ही थाईलैंड, ब्रिटेन और अमेरिका के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया में सैन्य प्रशिक्षण भी यह राजा प्राप्त कर चुके हैं और साथ ही साथ बेहतरीन साइकलिस्ट भी माने जाते हैं.