नई Mahindra Bolero का अपकमिंग मॉडल देगी स्कार्पियो को टक्कर, देखें फीचर्स

 | 
नई Mahindra Bolero

New Mahindra Bolero 2022 –  देश की धड़कन और खास कर ग्रामीणों की पसंद बोलेरो को एक और नया लुक मिलने वाला है. लोगों के बीच Mahindra Bolero का नाम ही काफी है. बोलेरो को सुरक्षा मानकों के मुताबिक लॉन्च किया गया है। हालांकि, अपकमिंग वेरिएंट सबसे ज्यादा आने वाला है। Mahindra Bolero को कई बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया जाएगा. Mahindra Bolero की डिमांड इतनी ज्यादा है कि लोग कार को घर के अंदर ही रखते हैं.

यह कार भी सबसे ज्यादा चोरी होने वाली कारों में से एक है। चाहे वह उपमुख्यमंत्री के घर से हो या डीजीपी के घर से। चोर इसे किसी सुरक्षित स्थान से भी ले गए। यह कार बेहतरीन रीसेल वैल्यू के साथ खूब सुर्खियां बटोर रही है।


अपकमिंग बोलेरो मॉडल के अलावा इस साल लॉन्च हुई स्कॉर्पियो का लुक भी काफी दमदार होगा और फीचर्स भी कमाल के होंगे। लोकप्रिय बोलेरो एसयूवी के अगले दो वर्षों में अपग्रेड किए जाने की उम्मीद है।

ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट और दिल्ली कार मार्केट के जाने-माने टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट मनोज मीणा के मुताबिक, बोलेरो को कंपनी की सभी एसयूवी को देखकर स्कॉर्पियो का लुक दिया जा सकता है।

 
एसयूवी में कॉस्मेटिक बदलाव भी हो सकते हैं, जिसमें डुअल-टोन एक्सटीरियर शेड्स और एक नया मोनोटोनस कलर स्कीम शामिल है। जानकारों के मुताबिक कंपनी कंट्रास्ट ड्यूल-टोन ट्रीटमेंट के साथ एक अलग और शानदार नया रेड पेंट भी लॉन्च कर सकती है।

वर्तमान में बाजार में उपलब्ध बोलेरो एसयूवी तीन अलग-अलग रंगों – लेकसाइड ब्राउन, मिस्ट सिल्वर और डायमंड व्हाइट में उपलब्ध है। लेकिन 2022 महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट का समग्र डिजाइन और स्टाइल नहीं बदलेगा। बोलेरो अपनी एक अलग पहचान बनाए रखेगी। जनता को पसंद आने वाला लुक इसके साथ नहीं बदलेगा।

बेहतरीन सुरक्षा के तौर पर नई बोलेरो 2022 डुअल एयरबैग से लैस होगी। रियर पार्किंग सेंसर में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जोड़ा जाएगा। ग्राहकों की सुविधा और सुरक्षा के लिए एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और स्पीड अलर्ट भी उपलब्ध हैं।

एसयूवी में नए फर्निशिंग और एक ट्वीक्ड डैशबोर्ड मिलने की क्षमता है। सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जाएगा। इस कार में कीलेस एंट्री, यूएसबी के साथ ब्लूटूथ इनेबल्ड ऑडियो सिस्टम, मैनुअल एसी यूनिट और औक्स कनेक्शन और कीलेस एंट्री भी मिलती है।

नई महिंद्रा बोलेरो की विशेषताएं


नए 2022 Mahindra Bolero फेसलिफ्ट के फीचर्स की बात करें तो वही 1.5L, 3-सिलेंडर mHawk डीजल इंजन ऑफर किया जाएगा। जिसे बोलेरो के मौजूदा मॉडल में फिट किया गया है।

 
ऑयल बर्नर 75bhp का पीक पावर और 210Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। पिछले पहियों को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। इसे स्थायी रूप से 2WD सिस्टम के साथ प्रदान किया जाएगा।

नई महिंद्रा बोलेरो 2022 के अपडेट के बाद कीमत लगभग 40,000 रुपये से 50,000 रुपये तक बढ़ सकती है। वर्तमान में, एसयूवी मॉडल लाइनअप बोलेरो की कीमत 8.71 लाख रुपये – 9.70 लाख रुपये है नई बोलेरो दूसरी पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो को 2023 में उतारेगी। दमदार इंजन वाली SUV को अंदर और बाहर से कई अपडेट मिलेंगे.