ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां खुलेआम करती है नशे, देखे तस्वीरें

 | 
These Bollywood actresses openly do drugs, see pictures, bollywood

अगर कोई कहता है कि बॉलीवुड में नशीली दवाओं की कोई समस्या नहीं है और आप जो कहानियां सुनते हैं, वे या तो एक मिलियन में हैं या अतिरंजित हैं, तो आपको हंसते हुए अपने दिमाग में चुपचाप तार्किक आवाज सुननी चाहिए। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि फिल्म उद्योग में ड्रग की समस्या है। रणबीर कपूर से लेकर संजय दत्त तक, कई अभिनेता, पुरुष और महिला, ने स्वीकार किया है कि उन्हें अपने जीवन में किसी समय ड्रग की समस्या थी। गौरी खान से लेकर ममता कुलकर्णी और हनी सिंह से लेकर रणबीर कपूर तक, यहां बी-टाउन की उन शीर्ष हस्तियों की सूची है जो या तो शामिल हुईं या उन पर मादक द्रव्यों के सेवन का आरोप लगाया गया।

फरदीन खान

दिग्गज अभिनेता फिरोज खान के बेटे फरदीन का बॉलीवुड करियर बहुत छोटा था। उन्हें मुंबई पुलिस ने 5 मई 2001 को कोकीन के साथ गिरफ्तार किया था। उसी साल उन्हें इस आदत से छुटकारा पाने के लिए डिटॉक्सिफिकेशन कोर्स से गुजरना पड़ा। 2012 में टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में, फरदीन ने कहा, “कोई भी मन-परिवर्तन करने वाला पदार्थ, चाहे वह नशीला पदार्थ हो या शराब या नुस्खे की गोलियाँ, एक घातक निर्भरता पैदा करता है। इससे पहले कि आप इसे जानें, आप नीचे की ओर सर्पिल में चूस गए हैं। ” इस मामले में उन्हें आरोपित करने में नशीले पदार्थ विभाग को दस साल लग गए, जिसके बाद उन्हें नशीली दवाओं के कब्जे के आरोपों में छूट के साथ जमानत दे दी गई।


 
संजय दत्त

दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त के बेटे, संजय दत्त को 1982 में ड्रग रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, और उन्हें पांच महीने जेल में बिताने पड़े। दत्त के नाम कई हाई-प्रोफाइल मामलों में शामिल थे, जिसमें मुंबई में 1993 का सीरियल ब्लास्ट भी शामिल था। इंडिया टुडे के साथ एक साक्षात्कार में, दत्त ने अपनी लत की समस्याओं के बारे में विस्तार से बात की। उन्होंने अपने ड्रग फेज को अपने जीवन के सबसे खराब नौ साल बताया। दत्त ने नशीली दवाओं की समस्या से निजात पाने के लिए अमेरिका के एक पुनर्वास केंद्र में समय बिताया। दत्त ने एक बार कहा था, "कोकीन से लेकर हीरोइन तक, अगर कोई ड्रग है, तो मैंने किया है।"

उनकी शायद सबसे अधिक प्रचारित नशीली दवाओं की समस्या थी क्योंकि इसे सेल्युलाइड पर भी रखा गया था जब रणबीर कपूर ने उनकी बायोपिक में दत्त की भूमिका निभाई थी। उन्होंने एक बार इस बात का खुलासा किया था कि कैसे हेरोइन के नशे में वे दो दिन सीधे सोने चले गए। जब वह दो दिन बाद उठा, बहुत भूखा था, तो उसे बताया गया कि वह अभी-अभी मरा है। तभी उन्होंने अपने पिता कांग्रेस नेता सुनील दत्त के पास नशे की लत के लिए मदद मांगने का फैसला किया।


 
ममता कुलकर्णी

Mamta Kulkarni Was The Most Controversial Actress Of 90, See Her Latest  Pictures | Mamta Kulkarni: 90 के दशक की सबसे विवादित अभिनेत्री थीं ममता  कुलकर्णी, अब एक्ट्रेस का लुक देखकर रह ...

90 के दशक के कई बच्चों के लिए, ममता कुलकर्णी बी-टाउन की शुरुआती क्रशों में से एक थीं। हालाँकि, अभिनेत्री का ड्रग्स से जुड़े मामलों में उचित हिस्सा था। उसे केन्या में 2014 में मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में बुक किया गया था। उसे केन्या पुलिस ने उसके पति विक्की गोस्वामी और एक अन्य भारतीय नागरिक कुलम हुसैन के साथ गिरफ्तार किया था। कुलकर्णी ने 2000 के दशक में बॉलीवुड छोड़ दिया, और उन्होंने कथित तौर पर एक कुख्यात अंतरराष्ट्रीय ड्रग लॉर्ड गोस्वामी से शादी की। गोस्वामी ने नशीली दवाओं के कब्जे के आरोप में दुबई जेल में दस साल बिताए, जिसके बाद वह रियल एस्टेट में व्यवसाय शुरू करने के लिए केन्या चले गए।

हनी सिंह

अपने रैप और पंजाबी संगीत के लिए जाने जाने वाले, रैपर-कम-स्टार गायक का शराब के दुरुपयोग का एक लंबा इतिहास रहा है। 2016 में, एक साक्षात्कार में, हनी सिंह ने अपनी लत की समस्या का खुलासा किया जिसके कारण वह 18 महीने तक उद्योग से अनुपस्थित रहे। जब वह बिना किसी सूचना के गायब हो गया, तो अफवाहें थीं कि उसे अपनी दवा की समस्या के लिए एक पुनर्वसन केंद्र में रखा गया था। टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ अपने साक्षात्कार में, उन्होंने उन आरोपों का खंडन किया लेकिन कहा कि वह शराब के दुरुपयोग का इलाज करवा रहे थे। उसने स्वीकार किया कि उसे बाइपोलर डिसऑर्डर है और वह एक मानसिक बीमारी से ग्रस्त शराबी है, जिसने उसके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर भारी असर डाला। उन्होंने कहा, "मुझे यह स्वीकार करना होगा कि मैं द्विध्रुवी और शराबी था, जिसने स्थिति को बढ़ा दिया।"

गीतांजलि नागपाली

कभी विश्व की सुपर मॉडल थीं नेवी अफसर की बेटी गीतांजलि, ड्रग्स की लत से तबाह  हुई जिंदगी; सड़कों पर मांगी भीख और नौकरानी बन किया गुजारा | Jansatta
फैशन इंडस्ट्री को फॉलो करने वालों ने गीतांजलि नागपाल का नाम तो सुना ही होगा। सुष्मिता सेन और अन्य प्रसिद्ध मॉडलों के साथ रैंप साझा करने वाली सफल मॉडलों में से एक के रूप में जानी जाने वाली, नागपाल के लिए चीजें उस समय खराब हो गईं जब वह नशीली दवाओं की लत के शिकार हो गईं। सितंबर 2007 में, उन्हें एक फोटो जर्नलिस्ट ने दिल्ली की सड़कों पर भीख मांगते हुए देखा। हालांकि किसी को नहीं पता था कि एक पूर्व-नौसेना अधिकारी की बेटी को सड़कों पर रहने के लिए क्या मजबूर किया गया था, लेकिन यह पता चला कि सड़कों पर खोजे जाने से पहले वह एक ब्रिटिश नागरिक के साथ रिश्ते में थी।

गौरी खान

गौरी खान - विकिपीडिया

भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान, वह नाम नहीं था जिसके बारे में किसी ने सोचा होगा कि वह नशीली दवाओं के दुरुपयोग से जुड़ी है। हालांकि, यह आरोप लगाया गया है कि उसके पास से थोड़ी मात्रा में मारिजुआना पाए जाने के बाद उसे बर्लिन हवाई अड्डे पर रखा गया था। उसे जाने दिया गया क्योंकि मात्रा केवल स्वयं के उपयोग के लिए पर्याप्त थी, लेकिन उसका नाम कभी भी बर्लिन या भारत में हवाईअड्डा अधिकारियों द्वारा सार्वजनिक रूप से जारी नहीं किया गया था। केवल एक ही खबर सामने आई कि एक अभिनेता की पत्नी को बर्लिन में आयोजित किया गया था।