एक-दूसरे को फ्राईपैन से पेन से पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल, Video देख लोगो के उड़े होश

 | 
एक-दूसरे को फ्राईपैन से पेन से पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल, Video देख लोगो के उड़े होश

Pan Slapping Contest: इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें लोगों को 'पैन-स्लैप कॉन्टेस्ट' (Pan-slapping contest) नामक एक विचित्र प्रतियोगिता में भाग लेते हुए दिखाया गया है. एनबीए के पूर्व खिलाड़ी रेक्स चैपमैन द्वारा साझा की गई छोटी क्लिप में दो आदमी बारी-बारी से एक-दूसरे के सिर पर वार करते हुए दिखाई देते हैं और उनके आस-पास कई लोग इकट्ठे हैं.

भीड़ उन्हें ही देख रही होती है. दोनों प्रतिभागियों को मेटल नाइट हेलमेट पहने देखा जा सकता है जो उनके सिर पर किसी भी गंभीर चोट से बचाते हैं. दोनों एक-दूसरे को तब तक मारते रहते हैं जब तक उनमें से एक एनिमेटेड तरीके से जमीन पर गिर नहीं जाता और विनर खुशी से हाथ उठाकर डांस करने लगता है.

पैन से एक-दूसरे को पीटने वाला गेम हुआ वायरल

शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. इसे दो मिलियन से अधिक बार देखा गया और हजारों लाइक्स मिले हैं. क्लिप पर रिएक्शन देते हुए एक यूजर ने मजाक में लिखा, 'मेरे लोगों की परंपराओं का मजाक नहीं उड़ाएं.' एक अन्य ने व्यंग्यात्मक तरीके से लिखा,

'मैं आशा करता हूं कि किसी को चोट न पहुंचे लेकिन मजा तो बहुत आ रहा होगा और आने वाले समय में यह पृथ्वी सबसे अच्छा खेल बन जाएगा.' मालूम हो कि 'पैन-स्लैप कॉन्टेस्ट' (Pan-slapping contest) एकमात्र विचित्र प्रतियोगिता नहीं है जो मौजूद है. बीते मार्च में, हॉलीवुड अभिनेता अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर द्वारा स्थापित अर्नोल्ड स्पोर्ट्स फेस्टिवल ने 'स्लैप फाइटिंग चैंपियनशिप' का वर्जन लॉन्च किया था.


ऐसे ही कई और भी हो चुकी हैं अजीबोगरीब चैंपियनशिप्स

आधिकारिक नियमों के अनुसार, 'स्लैप फाइटिंग चैंपियनशिप' के प्रत्येक राउंड में कंटेस्टेंट को सामने वाले प्रतियोगी तो थप्पड़ मारना पड़ता है और ऐसे ही तीन राउंड होते हैं. इस फाइट में हर थप्पड़ के बाद जजेज द्वारा यह देखा जाता है कि वह आगे की राउंड में खेलने में सक्षम है या नहीं.

अगर जो थप्पड़ के बाद असहज महसूस करता है तो उसे प्रतियोगिता से बाहर कर देते हैं. यह फैसला गेम के जज पर निर्धारित होता है. 'स्लैप फाइटिंग चैंपियनशिप' से पहले पहली बार पेशेवर 'पिलो फाइटिंग चैंपियनशिप' भी संयुक्त राज्य अमेरिका में जनवरी 2022 में आयोजित की गई थी.