Movie prime

उड़ने वाली बाइक ने लोगों को हैरानी में डाला, वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

 
उड़ने वाली बाइक ने लोगों को हैरानी में डाला, वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

Flying Hoverbike: एक जापानी स्टार्ट अप कंपनी एरविन्स टेक्नोलॉजीज (AERWINS Technologies) ने संयुक्त राज्य अमेरिका के डेट्रायट ऑटो शो (Detroit Auto Show) में एक उड़ने वाली होवरबाइक (Flying Hoverbike) लॉन्च की. दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक के रूप में जानी जाने वाली XTURISMO एक होवरबाइक है जो हवा में उड़ सकती है और हॉलीवुड फिल्म 'स्टार वार्स' (Star Wars) की तरह दिखाई देती है. अक्सर हैरान कर देने वाले और प्रेरणात्मक वीडियो शेयर करने वाले बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Businessman Anand Mahindra) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें एक शख्स उड़ने वाली बाइक पर बैठा हुआ है और उसे कंट्रोल करने की कोशिश कर रहा है.

उड़ने वाली बाइक ने लोगों को हैरानी में डाला

आनंद महिंद्रा ने जैसे ही इस वीडियो को देखा तो वह दंग रह गये और खुद वीडियो को शेयर किये बिना नहीं रह सके. उनका यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. उन्होंने अपने कैप्शन में बताया कि यह अमेरिका में 800 हजार डॉलर यानी भारतीय रकम करीब 6,50,00,000  से अधिक कीमत में आएगी. फिलहाल, वह उम्मीद जता रहे हैं कि अमेरिका समेत अन्य देशों में यह सिर्फ पुलिस द्वारा निगरानी के लिए किया जाएगा.

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने लिखी यह बात

आनंद महिंद्रा ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, "जापानी स्टार्टअप की उड़ने वाली बाइक. यूएस में लगभग $800K की लागत आएगी. मुझे संदेह है कि इसका उपयोग मुख्य रूप से दुनिया भर के पुलिस बलों द्वारा किया जाएगा; कई फिल्मों में दिलचस्प चेज सीक्वेंस के लिए भी यूज किया जा सकता है." वीडियो में दी गई जानकारी के मुताबिक, इसकी स्पीड 62 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और यह हवा में 40 मिनट तक उड़ सकता है. 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

इस वीडियो को देखने के बाद न सिर्फ भारत बल्कि दुनियाभर के लोग हैरान हैं. वीडियो के कैप्शन में कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, "मैं इस वीडियो को पहले से इंटरनेट पर हर जगह देख रहा हूं. वे यह भी दावा कर रहे हैं कि यह जापान में पहले से ही बिक्री पर है. क्या कोई मुझे बता सकता है कि यह जापान में कहां उपलब्ध है और इसका कोई और वीडियो कहीं भी उड़ता हुआ कैसे नहीं है." एक अन्य ने लिखा, "भारत में भी कई लोगों ने उड़ने वाली बाइक पर काम किया है." एक तीसरे यूजर ने तो अपने प्रोजेक्ट के बारे में भी बताया और तस्वीर शेयर की.