किसानों की कर्ज माफी लिस्ट हुई जारी, तुरंत चैक करें अपना नाम

 | 
Kisan Karj Mafi List 2022
Kisan Karj Mafi List: यदि आप भी किसान कर्ज माफी योजना का लाभार्थी हैं तो यह खबर आपके लिए है. क्योंकि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)सरकार ने कर्ज माफी (Karj Mafi) के लाभार्थीयों की सूची इंटरनेट पर डाल दी है।

Kisan Karj Mafi List: यदि आप भी किसान कर्ज माफी योजना का लाभार्थी हैं तो यह खबर आपके लिए है. क्योंकि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)सरकार ने कर्ज माफी  (Karj Mafi) के लाभार्थीयों की सूची इंटरनेट पर डाल दी है. यदि आपने भी स्कीम का लाभ लेने के लिए आवेदन किया हुआ है, तो आधिकारिक वैबसाइट पर जाकर अपना नाम चैक कर सकते हैं. 

आपको बता दें कि ये स्कीम उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh govt) की जन कल्याणकारी योजनाओं में से एक है.  बीजेपी ने इस इस स्कीम को अपने 2017 के चुनाव के घोषणापत्र में शामिल किया था. योजना का लाभ लेने के लिए संबंधित किसान को कुछ शर्तों से गुजरना होता है. अगर आप भी योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको ये डॅाक्यूमेंट्स पूरे करने होंगे.

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के जिन किसानों का नाम किसान कर्ज माफी योजना के तहत चुना गया है, उनकी सूची आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर कर दी गई है. जिन किसानों ने उत्तर प्रदेश किसान ऋण माफी के लिए यूपी किसान कर्ज माफी योजना ( Uttar Pradesh Kisan Karj Mafi Yojana ) के तहत आवेदन किया था !

वह योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी सूची देख सकते हैं. यूपी किसान ऋण मोचन सूची में जिनका नाम आएगा किसान! उत्तर प्रदेश सरकार ने उन सभी किसान भाइयों का कर्ज माफ कर दिया है.

दरअसल, किसान कर्ज माफी योजना की शुरुवात उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने की थी. इसमें ऐसे किसानों को रखा गया था छोटी जोत अथवा सिमांत किसान के अंतर्गत आते हैं. योजना के तहत यूपी के 86 किसानों को चुना गया था. जिनका एक लाख तक का कर्ज माफ कर दिया गया है. आपको बता दें कि जिन किसानों ने 2016 से पहले लोन लिया था वे किसान इस योजना के पात्र माने गये थे.