सरकारी योजना

ICICI बैंक के कार्ड धारकों को झटका, अब पेमेंट के लिए देना होगा 1% का चार्ज

CH Silven
21 Sep 2022 6:18 AM GMT
ICICI बैंक के कार्ड धारकों को झटका, अब पेमेंट के लिए देना होगा 1% का चार्ज
x
यदि आप भी उन करोड़ों ग्राहकों में शामिल हैं, ज‍िनके पास ICICI बैंक का क्रेडिट कार्ड है,

नई दिल्ली :- यदि आप भी उन करोड़ों ग्राहकों में शामिल हैं, ज‍िनके पास ICICI बैंक का क्रेडिट कार्ड है, तो आप इस खबर को ध्यान से देखें. जी हां, बैंक ने ग्राहकों को एक SMS भेजा है जिसके अनुसार 20 अक्टूबर 2022 से क्रेडिट कार्ड होल्‍डर्स को रेंट पेमेंट (Online Rent Payment) करने पर 1 प्रत‍िशत का चार्ज चुकाना होगा. बैंक की तरफ से उपभोक्ता को कुछ इस तरह का SMS आया है-

20 अक्‍टूबर से प्रभावी होगा नया नियम

आपको बता दें ICICI पहला ऐसा बैंक है जो रेंट पर 1 प्रत‍िशत का चार्ज लगाएगा. इस परिवर्तन के बाद आपको यह सोचना होगा क‍ि आप हाउस रेंट की Payment क्रेडिट कार्ड के से करना चाहते हैं या किसी और तरह. बैंक की तरफ से इस न‍ियम को 20 अक्‍टूबर से जारी कर दिया जाएगा. यानी पूरे एक महीने बाद आपको 1 प्रत‍िशत Extra भुगतान करना होगा.

संभावना है कि दूसरे बैंक भी लाएंगे ऐसा नियम

आपको बता दें कि यह न‍ियम उन लोगों के लिए है जो अपना क‍िराया Paytm, क्रेड, माईगेट, रेडजिराफ या मैजिक ब्रिक्स आद‍ि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से देते हैं. आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से इस न‍ियम को लागू करने के बाद यह संभावना जताई जा रही है क‍ि दूसरे अन्‍य बैंक भी जल्‍द इस प्रकार का नियम लेकर आएंगे.

1 महीने का समय- ग्राहक रहे तैयार

आईसीआईसीआई की ओर से लि‍ए गए इस निर्णय का प्रभाव उन किरायेदारों पर होगा, जो अपने घर के किराए का भुगतान ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म के जर‍िये करते हैं. इस न‍ियम को लागू करने में एक महीना का समय इसील‍िए दिया गया है ताक‍ि ग्राहक इसके ल‍िए तैयार हो सके.

Next Story