हरियाणा में पाबंदी के बावजूद भी नहीं मान रहे लालची लोग, पुलिस ने अवैध पटाखों सहित आरोपी किए काबू

 | 
firecrackers
हरियाणा के कई जिलों में पटाखों की बिक्री पर जिला प्रशासन द्वारा बेचने व खरीदने पर रोक लगाई गई है। लेकिन बावजूद इसके कुछ धन के लालची लोग पटाखों की बिक्री कर मौत का जहरीला धुंआ आसमान में फैला कर वातावरण को दूषित करने में लगे हुए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन कोसली निवासी नवीन कुमार व कुतुबपुर निवासी सोनी उर्फ विजय को अवैध पटाखों के साथ पकड़ा है। रेवाड़ी पुलिस को सूचना मिली कि उक्त आरोपी मोहल्ला सराय बलभद्र में आर्य समाज मंदिर के व रेलवे स्टेशन कोसली स्थित बाज़ार में बगैर लाइसेंस अवैध रूप से पटाखों की बिक्री की जा रही है। जब पुलिस सूचना के बाद मौके पर पहुंची तो दोनों जगहों से आरोपितों द्वारा मोमबत्ती की आड़ में पटाखों की बिक्री की जा रही थी।

पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने हैदाराबादी बंब, बड़े अनार, बड़ी चकरी व स्पेशल चकरी, सुतली बम वह रॉकेट बरामद किए हैं। पुलिस द्वारा पूछताछ में वह पटाखे बेचने का कोई वैध लाइसेंस पेश नहीं कर पाया। पुलिस ने उनके खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई कर रही है। पुलिस के अनुसार दोनों जगह से पकड़े गए अवैध पटाखों की कीमत लाखों में बताई जा रही है।