युवक की हत्या के बाद भीलवाड़ा में माहौल हुआ तनावपूर्ण, भीलवाड़ा को बंद करने की घोषणा, जानिए पूरा मामला

राजस्थान में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. जोधपुर, भरतपुर के बाद अब भीलवाड़ा में माहौल तनावपूर्ण हो गया है. एक समुदाय के युवक की हत्या के बाद विश्व हिंदू परिषद, भारतीय जनता पार्टी और हिंदू जागरण मंच ने बुधवार को भीलवाड़ा बंद की घोषणा की है.
 | 
युवक की हत्या के बाद भीलवाड़ा में माहौल हुआ तनावपूर्ण, भीलवाड़ा को बंद करने की घोषणा, जानिए पूरा मामला

राजस्थान में एक बार फिर माहौल गरम हो रहा है. इस बार माहौल गरमाया है भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक युवक हत्या से. खबरों के मुताबिक, कल रात भीलवाड़ा के शास्त्रीनगर क्षेत्र में ब्रह्माणी स्वीट्स के पास कथित रूप से दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने चाकू मारकर 22 साल के युवक आदर्श तापड़िया को गंभीर रूप से घायल कर दिया.

अस्पताल पहुंचने तक आदर्श तापड़िया की मौत हो गई. युवक की हत्या की सूचना मिलते ही विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री गणेश प्रजापत, भीलवाड़ा शहर विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी समेत बड़ी संख्या में लोग जिला अस्पताल में जमा हो गए. हत्या में मारे गए युवक के परिवार का कहना कि हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव नहीं उठाएंगे.

भीलवाड़ा शहर में व्याप्त तनाव को देखते हुए शहर के पांचों थाना क्षेत्रों में एसटीएफ और आरएसी के जवान तैनात किए गए. विश्व हिंदू परिषद, भारतीय जनता पार्टी और हिंदू जागरण मंच ने बुधवार को भीलवाड़ा बंद की घोषणा की है. जिला प्रशासन ने आज सुबह 6 बजे से कल सुबह 6 बजे तक 24 घंटे के लिए भीलवाड़ा शहर में इंटरनेट बंद के आदेश जारी किए हैं.

राजस्थान में सांप्रदायिक हिंसा के मामले अब शहर-शहर

भीलवाड़ा - मोटरसाइकिल सवार दो समुदाय के लोगों में झगड़ा. अगले दिन एक समुदाय के युवक को चाकूओं से गोदकर हत्या. तीन पकड़े गए, दो नाबालिग. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का आज सुबह आठ बजे से प्रदर्शन.

जोधपुर- ईद के मौक़े पर झंडे लगाने को लेकर दो समुदाय भिड़े. सुबह फिर से झड़प हुई. एक को चाकू लगी, दूसरे का टांग तोड़ा. 30 के करीब घायल. दो दिन बाद फिर चाकूबाजी हुई तो 12 मई तक कर्फ़्यू लगाया गया.

भरतपुर- सिख और मुस्लिम समुदाय के लोग शराब पीकर शादी में डीजे बजाने को लेकर मामूली कहासुनी पर भिड़े. दोनों पक्षों से लोग जुटे और बोतलों से हमला किया. 20 के क़रीब घायल हुए. 31 लोगों को हिरासत में लिया गया.

करौली- नवसंवत्सर पर शोभायात्रा पर पथराव के बाद दो समुदाय भिड़े. 34 घायल हुए थे और 59 गिरफ़्तार हुए थे. मुख्य सरगना मतलूबल और राजाराम गुर्जर फ़रार है.

अजमेर-नसीराबाद- अजमेर में शादी के दौरान झगड़े में हिंदू लड़के को लगी चोट, नसीराबाद में मोटरसाइकिल को पास देने पर दो समुदाय के लड़के भिड़े. चार को अरेस्ट कर कलेक्टर-एसपी मौक़े पर कैंप करते रहे.

राजगढ़- अतिक्रमण हटाने के दौरान मंदिर गिराने से तनाव.

भरतपुर- शादी में दलितों को डीजे बजाने को लेकर दूसरे समुदाय के लोग भिड़े. कई लोग घायल. पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ़्तार किया.