ऐलनाबाद उपचुनाव- कांग्रेस नेता भरत सिंह बैनीवाल को नोटिस, जानिये क्या है मामला ?

 | 
 कांग्रेस नेता भरत सिंह बैनीवाल को नोटिस

हरियाणा के ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर उपचुनाव में कांग्रेस की जमानत जब्त होने के बाद अब पार्टी की तरफ से मंथन किया जा रहा है। ऐलनाबाद के उपचुनाव में इनेलो को जीत मिली है वहीं भाजपा जजपा गठबंधन प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहा था।

ऐलनाबाद में 30 अक्टूबर को चुनाव हुआ था और 2 नवंबर को नतीजे आए थे। यहां पर इनेलो के अभय सिंह चौटाला पहले पर, भाजपा जजपा गठबंधन प्रत्याशी गोबिंद कांडा दूसरे और कांग्रेस के प्रत्याशी पवन बैनीवाल तीसरे स्थान पर यानि जमानत जब्त हुई थी।

ऐलनाबाद के उपचुनाव में कांग्रेस ने हाल ही में भाजपा को छोड़कर शामिल हुए पवन बैनीवाल को टिकट दिया था। यहां पर कांग्रेस के पुराने नेता भरत सिंह बैनीवाल का टिकट काट दिया गया था, जिसके बाद यहां पर कांग्रेस का चुनाव प्रचार ज्यादा जोर नहीं पकड़ सका।

ऐलनाबाद उपचुनाव में कांग्रेस की जमानत जब्त होने के बाद पार्टी की तऱफ से मंथन किया गया है जिबके के बाद अब कांग्रेस के स्थानीय नेता भरत सिंह बैनीवाल को नोटिस थमाया गया है।

आपको बता दें कि भरत सिंह बैनीवाल ऐलनाबाद हल्के में मजबूत नेता माने जाते हैं, लेकिन चुनाव के वक्त उनकी टिकट कट गई थी और कांग्रेस ने पवन बैनीवाल को टिकट दिया था। हाईकमान के नाम पर भरत सिंह बैनिवाल ने दो दिन प्रचार भी किया था, लेकिन बाद में उन्होंने कान का ऑपरेशन करवा लिया था और चुनाव प्रचार में शामिल नहीं हुए थे।

notice