ऐलनाबाद उपचुनाव Live: कोविड नियमों के बीच जारी है मतदान, जानिए अब तक कितने लोगों ने डाला वोट

 | 
Ellenabad By Poll
मतदान स्थलों पर भाजपा-जजपा समर्थकों की सबसे ज्यादा भीड़ जुटी। गठबंधन प्रत्याशी गोबिंद कांडा ने विभिन्न गांवों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदान सबसे पवित्र यज्ञ है जिसमें मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करते हुए आहुति जरूर डालनी चाहिए।

ऐलनाबाद उपचुनाव में अब तक 55 फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। करीब 80 हजार मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं। हलके में एक लाख 86 हजार 416 मतदाता है। ग्रामीण आंचल में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतारें लगी दिखाई दी। 

लोकतंत्र में मतदान सबसे पवित्र यज्ञ, मतदान कर आहुति जरूर डाले:गोबिंद कांडा

मतदान स्थलों पर भाजपा-जजपा समर्थकों की सबसे ज्यादा भीड़ जुटी। गठबंधन प्रत्याशी गोबिंद कांडा ने विभिन्न गांवों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदान सबसे पवित्र यज्ञ है जिसमें मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करते हुए आहुति जरूर डालनी चाहिए। उन्होंने शांतिपूर्ण ढंग से चल रहे मतदान के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया।

jagran

ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव में भाजपा-जजपा उम्मीदवार गोबिंद कांडा ने शनिवार को मतदान के दौरान विभिन्न गांवों का दौरा कर मतदान स्थल के बाहर लगे पंडाल में बूथ एजेंट और कार्यकर्ताओं को उत्साहवर्धन किया। हर जगह गोबिंद कांडा के समर्थन में मतदाता  जुटे हुए थे। उन्होंने समर्थकों से कहा कि वे धैर्य बनाए रखे जीत उनकी ही होगी।

मतदान स्थल का लिया जायजा

गोबिंद कांडा ने शनिवार सुबह पैंतालिसा क्षेत्र के गांव अरनियांवाली, रंधावा, रूपावास, लुदेसर आदि गांवों का दौरा कर मतदान स्थल पर जाकर जायज लिया। बूथ के बाहर निर्धारित स्थान पर लगे भाजपा और जजपा के पंडाल में पहुंचकर उन्होंने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढाया, हर पंडाल में समर्थकों की भारी भीड़ जुटी हुई थी। कांडा के समर्थन में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लगी हुई थी।  इस मौके पर गोबिंद कांडा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे हर मतदाता को मतदान स्थल तक लेकर आए कोई भी मतदाता बिना मतदान किए नहीं रहना चाहिए।

सिरसा के विधायक, पूर्व गृहराज्यमंत्री एवं हलोपा सुप्रीमो के ज्येष्ठ पुत्र लखराम कांडा और उनके जीजा रवि परसरामपुरिया जयपुरवाले के साथ गांवों का दौरा किया और मतदान स्थल के बाहर जुटे मतदाताओं को उत्साह बढ़ाया।

कार्यकर्ताओं का किया उत्साहवर्धन

जमाल गांव में मतदाताओं का रूख भाजपा-जजपा के प्रति देखा गया। गोबिंद कांडा के पुत्र धवल कांडा ने माधोसिंघाना से लेकर ऐलनाबाद के गांवों का दौरा किया और मतदान केंद्रों पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि मतदाताओं का रूझान देखकर गोबिंद कांडा की जीत तय है। उधर भाजपा नेताओं ने ऐलनाबाद हलके के विभिन्न गांवों में पोलिंग बूथ पर डयूटी देते नजर आए। जिलाध्यक्ष आदित्य देवीलाल व अन्य नेता गांवों में बूथों पर पहुंचे। 

अधिक से अधिक लोगों को मतदान बूथ तक लाएं

उधर इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला ने अपने साथियों के साथ ऐलनाबाद हलके के गांवों का दौरान किया। उनके साथ प्रदेश प्रवक्ता उमेद सिंह लोहान न भी मौजूद रहे। अभय सिंह ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि अधिक से अधिक लोगों को मतदान बूथ तक लाएं और मतदान के लिए प्रेरित करें। 

मतदाताओं का बढ़ाया उत्साह

कांग्रेस प्रत्याशी पवन बैनीवाल ने सुबह गांव दड़बा में मतदान किया। उसके बाद हलके में मतदान केंद्राें पर पहुंचकर मतदाताओं का उत्साह बढ़ाया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि मतदाताओं को किसी तरह की परेशानी न हो। अधिक से अधिक लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें।