ऐलनाबाद उपचुनाव LIVE: पवन बेनीवाल ने डाला वोट, दोपहर 12 बजे तक 35 प्रतिशत मतदान

 | 
pawan beniwal congress

ऐलनाबाद विधानसभा सीट (Ellenabad assembly seat) के लिए आज सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। इस सीट पर दोपहर 12 बजे तक 35 प्रतिशत मतदान हो चुका है। शाम 6 बजे तक ऐलनाबाद के मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। कांग्रेस उम्मीदवार पवन बेनीवाल (pawan beniwal congress candidate) ने दड़बा कलां गांव के सरकारी स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर वोट डाला। पवन बेनीवाल के साथ उनके कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा बहुत अच्छी व्यवस्था की गई है। पवन बेनीवाल ने कहा कि बीती रात धन बल का बहुत इस्तेमाल हुआ। जिसको लेकर हमने शिकायत भी की है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बता दें कि इनेलो की तरफ से अभय चौटाला चुनावी मैदान में हैं। इसके अलावा बीजेपी-जेजेपी गठबंधन उम्मीदवार गोविंद कांडा हैं।


वहीं कांग्रेस ने पवन बेनिवाल को उम्मीदवार बनाया है। मतदान (Ellenabad by-election) के मद्देनजर प्रशासन ने भी पुख्ता इंतजाम किए हैं।कांग्रेस उम्मीदवार पवन बेनीवाल ने डाला वोटप्रशासन का दावा है कि इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी हेमा शर्मा ने कहा कि ऐलनाबाद चुनाव के लिए सबसे पहले स्थानीय मतदाताओं से बिना किसी डर के अधिक से अधिक अपने मत का प्रयोग करने की अपील की है।
उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए 20 केंद्रीय रिजर्व पुलिस कंपनी को स्थानीय पुलिस के साथ तैनात किया गया है, ताकि चुनाव शांतिपूर्ण पूरा करवाया जा सके। एक लाख 86 हजार 103 मतदाताओं के लिए 211 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

मतदाताओं में पुरुषों की संख्या 99 हजार 138 है। जबकि महिलाओं की संख्या 86 हजार 964 है। इसके अलावा अन्य 01 है। कुल 211 मतदान केंद्र में 33 शहरी और 178 ग्रामीण मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

इस उप चुनाव में तीन ऑब्जर्वर लगाए गए हैं। उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग को अभी तक आठ शिकायतें मिली हैं। जिसकी अभी जांच चल रही है। जैसे-जैसे जांच में ोप सही मिलेंगे। उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी। अभी तक 78 लाख रुपये तक कीमत की चीजें जब्त की गई हैं। मतदान के दिन करोना संबंधित दिशा निर्देश को ध्यान रखते हुए हर मतदान केंद्र पर एक स्वास्थ्य अधिकारी को नियुक्त किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सभी मतदान केंद्रों पर कोविड के नियमों का पालन किया जाएगा।