लाइफस्टाइल

Vastu Tips: भूलकर भी पर्स में ना रखें ये 6 चीजें, हो सकता हैं बड़ा नुकसान

Aachal Chaudhary
19 Aug 2022 11:01 AM GMT
Vastu Tips: भूलकर भी पर्स में ना रखें ये 6 चीजें, हो सकता हैं बड़ा नुकसान
x
Vastu Tips for purse: वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में कुछ चीजें रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. इससे आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. इसलिए इन चीजों को हमें अपने पर्स में नहीं रखना चाहिए.

क्या आपने कभी गौर किया है कि बहुत से लोग अपने पर्स में पैसे के अलावा भी कई चीजें रखते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो सावधान हो जाइए. ऐसा करने से आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है और आर्थिक परेशानियों से भी गुजरना पड़ सकता है. इसलिए पर्स से इन चीजों को तुरंत निकालना ही बेहतर है. आइए जानते हैं कि कौन सी चीजें हमें अपने पर्स में नहीं रखनी चाहिए.

बड़ों की तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने पर्स में पितरों की तस्वीर रखना शुभ नहीं माना जाता है. इसके कारण आपको धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

फटा हुआ पर्स न रखें

पर्स का फटा हुआ या बहुत पुराना होना आपके लिए परेशानी का करण बन सकता है. इससे जीवन में आर्थिक संकट उत्पन्न होने लगते हैं.

गैर जरूरी कागजात न रखें

पर्स में कभी भी किसी भी तरह का बिल और गैर जरूरी कागजात नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से धन की हानि होती है.

फटा हुआ नोच न रखें

कभी भी अपने पर्स में फटा हुआ नोट नहीं रखना चाहिए. वास्तु के अनुसार ऐसा करना ठीक नहीं है. इससे मा लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती है. इसके साथ नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है.

चाबी को पर्स से रखें दूर

वास्तु के अनुसार पर्स में कभी भी चाबी नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति को धन की कमी का सामना करना पड़ता है.

भगवान की तस्वीर रखने से बचें

पर्स में कभी भी भगवान की तस्वीर न रखें. कई बार हम पर्स को गंदे हाथों से भी छूते हैं. ऐसा करने से देवताओं का अपमान होता है.

Next Story