लाइफस्टाइल

हथेली की ये वाली रेखा बताती है आपके जीवन साथी की सम्पूर्ण जानकारी; कितना सुंदर और प्रेम करने वाला होगा..

Aachal Chaudhary
19 Aug 2022 10:04 AM GMT
हथेली की ये वाली रेखा बताती है आपके जीवन साथी की सम्पूर्ण जानकारी; कितना सुंदर और प्रेम करने वाला होगा..
x
This palm line tells the complete information about your life partner; How beautiful and loving it would be..

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हाथ की रेखा व्यक्ति के कर्मानुसार बनती बिगड़ती रहती है। और कर्म के आधार पर ही उसका भाग्य का निर्धारण हो जाता है। भागयरेखा जीवनरेखा,के साथ आपकी शादी विवाह संबंधी बातों के बारें मे आप हस्तरेखा ज्योतिष के जरिए जानकारी प्राप्त कर सकता है। हमारी हथेली में विवाह रेखा से आप जान सकते है कि आपका जीवनसाती आपके प्रति कितना संमर्पित रहेगा।

हाथ की रेखाओं से समझें पत्नी का व्यवहार

हस्तरेखा ज्योतिष में शादी विवाह की जानकारी पाने के लिए आप हाथ की रेखाओं को देखें यदि किसी पुरुष की बाईं हथेली में दो विवाह रेखाएं हैं और दाईं हथेली में एक विवाह रेखा है तो ऐसे लोगों को काफी समझदार पत्नी मिलती है। इन लोगों के जीवन में किसी भी तरह से कोई दिक्कत नहीं आती है। इन लोगों को पत्नी बहुत प्रेम करने वाली होती है। वहीं किसी पुरुष की दाईं हथेली में दो विवाह रेखाएं हैं और बाईं हथेली में एक विवाह रेखा है तो उनकी पत्नी ज्यादा समझदार नहीं होती है।

दोनों हथेली में समान विवाह शुभ लक्षण

यदि किसी व्यक्ति की दोनों हथेली में विवाह रेखा समान हो और उनकी लंबाई भी समान होती है तो विवाह रेखा शुभ लक्षणों वाली होती है। ऐसे लोगों का अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहता है।

मुड़ी हुई विवाह रेखा से होती है परेशानी

यदि किसी जातक के हाथ की विवाह रेखा ऊपर जाकर मुड़ जाए और छोटी उंगली तक पहुंच जाए तो ऐसे व्यक्ति के विवाह में काफी परेशानियां आती हैं। इस तरह की रेखा वालॆ जातक को विवाह संबधी समस्या कठिन होती है। ये लोग अविवाहित जीवन ही व्यतीत करते हैं।

विवाह रेखा में त्रिशूल चिन्ह देता है ये संकेत

यदि किसी व्यक्ति की हथेली में विवाह रेखा के अंत में त्रिशूल के अकार का चिह्न दिखाई देता है तो उसका जीवनसाथी बहुत अधिक प्रेम करने वाला होता है। हालांकि यह प्यार ज्याजा समय तक नही चलता है। कुछ वर्षों बाद ऐसा व्यक्ति जीवन साथी के प्रति उदासीन भी हो जाता है। यदि विवाह रेखा को कोई अन्य खड़ी रेखा काट रही हैं तो यह विवाह में बाधाओं का संकेत देती है।

डिसक्लेमर

('इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।')

Next Story