Diwali 2021 को बनाएं और भी रोशन, WhatsApp और Instagram पर ऐसे शेयर करें स्टिकर

 | 
Diwali 2021 wishes Know How to download and send Diwali stickers on Instagram and WhatsApp

इस साल का सबसे बहुप्रतीक्षित त्योहार दिवाली लगभग आ गया है। लोग नई शुरुआत और अंधेरे पर प्रकाश की जीत का जश्न मनाते हैं। इंस्टाग्राम ने यूजर्स के लिए उनकी स्टोरी और सेलिब्रेशन में और चमक लाने के लिए नए स्टिकर्स लॉन्च किए हैं। WhatsApp अभी तक डेडिकेटेड दिवाली स्टिकर की पेशकश नहीं करता है, लेकिन अगर आप अपने WhatsApp फ्रेंड्स और परिवार के सदस्यों को दिवाली 2021 की शुभकामनाएं भेजना चाहते हैं तो आप कुछ थर्ड-पार्टी ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। आज हम आपको इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर दिवाली स्टिकर्स को डाउनलोड और उन्हें शेयर करने का तरीका बताएंगे।

WhatsApp पर ऐसे शेयर करें दिवाली 2021 स्टिकर

स्टेप 1: आप बस Google Play Store पर जा सकते हैं और दिवाली स्टिकर की पेशकश करने वाले किसी भी WhatsApp स्टिकर ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आप व्हाट्सएप दिवाली स्टिकर्स सर्च कर सकते हैं और प्लेट स्टोर आपको उसी के अनुसार रिजल्ट्स दिखाएगा।

स्टेप 2: ऐप इंस्टॉल करने के बाद उसे ओपन करें और अपना पसंदीदा दिवाली स्टिकर पैक ढूंढें। इस ऐप में अलग-अलग त्योहारों के एनिमेटेड और रेगुलर स्टिकर भी शामिल हैं।

स्टेप 3: अपना पसंदीदा स्टिकर ऐप चूज करने के बाद, आप केवल “+” आइकन पर क्लिक करके उन्हें WhatsApp में ऐड कर सकते हैं। इसके बाद ऐप आपको WhatsApp में स्टिकर जोड़ने का ऑप्शन देगा।

स्टेप 4: “Add” बटन पर टैप करें और फिर आपका काम हो गया। फिर आप व्हाट्सएप> स्टिकर सेक्शन पर जा सकते हैं> स्टिकर चुनें> और सेंड कर दें।

Instagram को मिले नए दिवाली स्टिकर

इंस्टाग्राम ने फेस्टिवल सीजन के लिए तीन नए स्टिकर्स लॉन्च किए हैं। नए दिवाली स्टिकर यूजर्स को तब दिखाई देंगे, जब वे स्टोरीज बनाएंगे और स्टिकर्स सेक्शन में जाएंगे।  इंस्टाग्राम का कहना है कि नए स्टिकर इंस्टाग्राम के दिवाली के ग्लोबल कैंपेन #ShareYourLight का हिस्सा हैं। कंपनी ने पुष्टि की है कि नए जोड़े गए स्टिकर आज रात से दिखाई देंगे ।

स्टेप 1: सबसे पहले, इंस्टाग्राम यूजर्स को आपकी स्टोरी पर कंटेंट को कैप्चर या अपलोड करना होगा।

स्टेप 2: अब, टॉप पर दिए गए नेविगेशन बार से स्टिकर टूल चुनें। फीचर्ड सेक्शन के तहत, आप तीन नए दिवाली-थीम वाले स्टिकर देखेंगे।

स्टेप 3: अगर आप अपनी कहानी में कुछ और जोड़ना चाहते हैं, तो आप वह कर सकते हैं और फिर स्टोरी को पब्लिश कर सकते हैं।