WhatsApp ने यूजर्स को दिए तीन धांसू फीचर्स, अब दोस्तों को मूवी भी भेज पाएंगे, जानिये कैसे करेंगे काम

 | 
WhatsApp, WhatsApp new features, WhatsApp features, WhatsApp latest features

 WhatsApp new features: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स को जारी करता रहता है. एक बार फिर इसने कई फीचर्स को जारी किया है. इस बार WhatsApp अपडेट कई अपग्रेड्स के साथ आया है. इसमें ग्रुप में ज्यादा मेंबर्स को जोड़ने से लेकर बड़े फाइल साइज को भेजने तक का ऑप्शन दिया गया है. 

WhatsApp

कंपनी ने घोषणा की है ग्रुप को दोगुना बड़ा बनाया जा सकता है. यानी WhatsApp ग्रुप में 512 लोगों को ऐड किया जा सकता है. अभी तक यूजर्स केवल 256 लोगों को ही WhatsApp ग्रुप में ऐड कर पाते थे. ये अब टेलीग्राम की तरह ग्रुप साइज को बड़ा कर रहा है.

WhatsApp

WhatsApp ने कहा है कि इस फीचर को धीरे-धीरे जारी किया जा रहा है. इस वजह से अगर आपको ये फीचर अभी तक नहीं मिला है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. दूसरा जिस फीचर की बात हम कर रहे हैं वो शेयर होने वाले फाइल साइज को लेकर है. 

WhatsApp

वॉट्सऐप पर अब 2GB तक के फाइल साइज को शेयर किया जा सकता है. WhatsApp ने कहा कि फाइल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे. बड़े फाइल साइज को लेकर कंपनी ने कहा कि आपको Wi-Fi का यूज शेयरिंग करने के लिए करना चाहिए. 

WhatsApp

अपलोड और डाउलोड को लेकर एक काउंटर भी दिखाया जाएगा जिससे यूजर्स जान सकेंगे फाइल को भेजने में कितना समय लगेगा. इसके अलावा कंपनी ने इमोजी रिएक्शन को भी जारी कर दिया है. इस फीचर को कंपनी ने मार्च में अनाउंस किया था. 

WhatsApp

इस फीचर से Whatsapp यूजर किसी मैसेज पर तुरंत इमोजी से रिएक्ट कर पाएंगे. ये इंस्टाग्राम जैसा ही फीचर है. हालांकि, इन फीचर्स को यूज करने आपको कुछ समय का इंतजार करना होगा क्योंकि इसे कंपनी धीरे-धीरे रोलआउट कर रही है.