सुबह-सुबह यौन संबंध बनाने से क्या होते है फायदे, जानिए यहां

 | 
सुबह-सुबह यौन संबंध बनाने से क्या होते है फायदे, जानिए यहां

आपको बता दें की हाल में  हुए  एक अध्‍ययन में यह खुलासा हुआ है  की दिन भर तरोताजा, स्वस्थ और जवां रहने की कुंजी है सुबह-सुबह बनाया गया यौन संबंध. बताया जा रहा है की यौन सबधं से शारीरिक सुख के साथ मानसिक सुख भी मिलता है. इसी प्रकार एक अध्यन में यह पता चला है की सुबह सुबह यौन सबंद बनाने से हमारे शरीर में कई सारे फायदे होते है.

हाल ही में हुए अध्‍ययन में यह खुलासा हुआ है दिन भर तरोताजा, स्वस्थ और जवां रहने की कुंजी है सुबह-सुबह बनाया गया यौन संबंध.

मतलब, बता दें की  मॉर्निग वॉक और जॉगिंग से होने वाला फायदा आप सुबह के यौन संबंध से उठा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट ने यौन स्वास्थ्य शिक्षक और मशहूर किताब 'बिकाउज आइ फील गुड' के लेखक डेब्बी हर्बेनिक के हवाले से कहा, 'सुबह के यौन संबंध से रोग प्रतिरक्षा प्रणाली में इजाफा होता है.

इससे आप दिन भर खुद को तरोताजा महसूस करते हैं.'और सारा दिन शरीर तरोताजा रहता है. 

 बता दें की हर्बेनिक के मुताबिक, यौन संबंध के दौरान कुछ ऐसे रसायन स्रावित होते हैं, जो शरीर में एस्ट्रोजन का स्तर बढ़ाते हैं, जिससे आपकी त्वचा और बाल स्वस्थ और मजबूत होते हैं.

और हमारा शरीर एक्टिव रहता है.और सारा दिन शरीर में तदुंरुस्ती बनी रहती है.हर्बेनिक कहते हैं, "यौन संबंध इम्यूनोग्लोबुलिन ए (आईजी ए) के स्तर को बढ़ाता है, जो रोगों से लड़ने में सहायक है.' एस्ट्रोजन और टेस्टोस्टेरॉन के स्तर में वृद्धि से आप हमेशा जवान दिखते हैं.