Nimbu Ke Upay: नींबू के ये उपाए बनाएंगे मालामाल, विश्वास नहीं तो खुद आजमा कर देख लें

 | 
nimbu upay, nimbu remedies, astro tips, astrology, lemon remedies, hindi news, lemon upay, nimbu ke upay, nimbu ke astro upay, success upay, nimbu ke success upay, money remedies, latest news in hindi, google news in hindi, breaking news in hindi, zee news hindi, नींबू उपाय, नींबू के उपाय,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष शास्त्र, नींबू के ज्योतिषीय उपाय, सफलता के उपाय, नींबू के सफलता के उपाय, पैसों के उपाय

Lemon Remedies: अक्सर देखा गया है कि व्यक्ति को मेहनत का फल नहीं मिलता. कई बार व्यक्ति का भाग्य साथ नहीं देता. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति की सोई हुई किस्मत जाग जाती है. तांत्रिक ग्रंथ में नींबू के उपायों के बारे में जिक्र मिलता है. इन्हें अपनाकर जीवन में चल रही समस्याओं को बहुत ही आसानी से दूर किया जा सकता है. 

समस्याओं से निपटने के लिए आजमाएं नींबू के उपाय

- अगर व्यापार में वृद्धि नहीं हो रही और घाटा हो रहा है तो शनिवार के दिन एक नींबू के चार टुकड़े कर लें और इसे चौराहे पर जाकर चारों ओर नींबू का एक-एक टुकड़ा फेंक दें. ऐसा करने से व्यापार में वृद्धि होगी.

- किसी व्यक्ति को नजर लगने पर उसके सिर से पैर तक 7 बार नींबू वार दें. इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े कर दें और फिर इसे कहीं सुनसान जगह पर फेंक आएं. इससे व्यक्ति की नजर उतर जाएगी.

- किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए नींबू के ऊपर एक लौंग लगा दें. हनुमान मंदिर जाएं और वहां हनुमान चालीसा का पाठ करें. इसके बाद हनुमान जी से प्रार्थना करें. इसके बाद वो नींबू लेकर कार्य शुरू करें. देखें कैसे आपको कार्य में सफलता मिलती है. 

- अगर आपके बनते काम बिगड़ रहे हैं तो एक नींबू अपने ऊपर से वार लें. अब इसके दो टुकड़े करके एक टुकड़े को दाईं तरफ फेंके और दूसरे को बाईं तरफ. ऐसा करने से आपके बिगड़े काम बनने लग जाएंगे. 

- नौकरी पाने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं, और फिर भी आपको सफलता नहीं मिल रही है, तो रात को 12 बजे चौराहे पर जाकर एक नींबू के चार टुकड़ें कर दें और चारों टुकड़ों को चारों दिशाओं में दूर-दूर फेंक दें.


इन बातों का रखें खास ध्यान

- नींबू का कोई भी उपाय करने के बाद पीछे मुड़कर कभी न देखें और न ही कहीं और जाएं. नींबू का उपाय करने के बाद सीधे अपने घर जाएं.

- सड़क पर पड़े नींबू-मिर्च पर कभी पैर नहीं लगाना चाहिए. इस बात का ध्यान हमेशा रखना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Daily Haryana News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)