Airtel यूजर्स को लगा बड़ा झटका: इन प्लानो में हए बड़े बदलाव

 | 
Airtel यूजर्स को लगा बड़ा झटका: इन प्लानो में हए बड़े बदलाव

टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को लुभाने के लिए अपने रिचार्ज प्लान के साथ बंडल किए गए विभिन्न ऑफर और सब्सक्रिप्शन बेचती हैं। आपको हर नेटवर्क में ऐसे प्लान मिल जाएंगे जो आपको किसी भी रिचार्ज के साथ फ्री ओटीटी सब्सक्रिप्शन देते हैं। आज हम केवल एयरटेल के बारे में बात करने जा रहे हैं। एयरटेल पहले अपने कई रिचार्ज प्लान के साथ मुफ्त अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल संस्करण पेश करता था। लेकिन, अब कंपनी ने इस बेनिफिट को हटाने की बात कही है।

कंपनी ने पिछले साल एयरटेल थैंक्स ऑफर में प्राइम वीडियो का ट्रायल देना शुरू किया था। कंपनी ने ये ऑफर सिर्फ एक महीने के लिए देना शुरू किया था और ये रिचार्ज प्लान के साथ आते थे।

नि:शुल्क परीक्षण की वैधता कितनी थी
इस ट्रायल ऑफर के दौरान Amazon Prime Video का यूजर इसे एक महीने तक इस्तेमाल कर सकता है। यह यूजर के लिए अच्छा ऑफर था लेकिन, अब कंपनी ने इसे हटाने का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि कंपनी ने अपने कई प्लान्स से इस ऑफर को हटा दिया है लेकिन कई प्लान्स के साथ ये ऑफर अब भी दिए जा रहे हैं।

इन योजनाओं के साथ दिया जा रहा है लाभ
रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अभी भी अपने कई प्लान्स के साथ ये ऑफर्स दे रही है। एयरटेल अभी भी अपने 108 रुपये और 359 रुपये के रिचार्ज पर अमेज़न प्राइम वीडियो का ट्रायल सब्सक्रिप्शन दे रहा है।

आपको बता दें कि 108 का रिचार्ज केवल 4जी डेटा वाला प्लान है जबकि, 359 का प्लान एक सामान्य रिचार्ज प्लान है। एयरटेल ने फिलहाल इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी है।

इन दोनों प्लान्स में यूजर को Airtel धन्यवाद के तहत Amazon Prime Video का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। एयरटेल रिचार्ज पर ट्रायल नहीं बल्कि अमेज़न प्राइम वीडियो का फुल सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रहा है।

108 के रिचार्ज पर यूजर को 30 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी, जबकि 359 रुपये के रिचार्ज पर यूजर को 28 दिनों के लिए Amazon Prime Video का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है।

एयरटेल थैंक्स में क्या उपलब्ध है
एयरटेल थैंक्स आपको कई अतिरिक्त लाभ भी देता है। इसमें आपको एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम, विंक म्यूजिक, अपोलो 24/7, फास्टैग पर 100 रुपये कैशबैक और एयरटेल थैंक्स के तहत फ्री हैलो ट्यून जैसे कई ऑफर्स दिए जाते हैं।