आज का राशिफल - कार्तिक पूर्णिमा और चंद्रग्रहण पर क्या कहते है आज आपके सितारे, देखें आज का भाग्यफल

Horoscope Today 19 November 2021 Aaj Ka Rashifal, क्या चन्द्र ग्रहण आपकी राशियों पर डालेंगे बुरा असर या रहेगा आज आपका दिन मंगलकारी, जानिये आपकी राशि अनुसार कैसा बीतेगा आज का दिन.

 | 
aaj ka rashifal

आज का मेष राशिफल 

आज चंद्र देव आपके द्वितीय भाव गोचर करेंगे जिसके चलते धन से जुड़े मामलों में आपको मिले जुले परिणाम मिल सकते हैं, लेन-देन के मामलों में आज सावधान रहें। इस राशि के जातक परिवार के किसी सदस्य के साथ मिलकर कारोबार शुरू करने का विचार बना सकते हैं और इस बारे में आज बात कर सकते हैं। वाणी में भी आज के दिन मिठास देखने को मिलेगी जिसके चलते सामाजिक स्तर पर भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

आज का वृषभ राशिफल 

स्वास्थ्य को लेकर जो चिंताएं थीं आज वो दूर होंगी, हालांकि चंद्रग्रहण के चलते मानसिक परेशानियां आपको हो सकती हैं। ठंडी तासीर के भोज्य पदार्थों को खाने से बचें नहीं तो गले से संबंधित दिक्कतों का सामना आपको करना पड़ सकता है। इस राशि के जो जातक 50 की उम्र पार कर चुके हैं उन्हें घर के किसी छोटे सदस्य से कोई गिफ्ट मिलने की संभावना है। किसी दूर के रिश्तेदार से इस राशि के जातकों की आज मुलाकात हो सकती है।

आज का मिथुन राशिफल 

आज के दिन यदि आप अपनी सामर्थ्य के अनुसार किसी जरूरतमंद को उसके जरूरत की चीजें दान करते हैं तो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। द्वादश भाव में विराजमान चंद्रमा आध्यात्मिक गतिविधियों में आपकी रुचि जगा सकते हैं। हालांकि इस राशि के लोगों को बेवजह की खर्चे करने से आज बचना होगा नहीं तो बजट गड़बड़ा सकता है।

​​​​​​​आज का कर्क राशिफल 

आज आपके लाभ के भाव में चंद्रमा विराजमान होंगे इसलिए बीते समय में किये गये निवेश से आज के दिन आपको लाभ हो सकता है। आपके अंदर प्रबंधन की जबरदस्त क्षमता आज के दिन देखने को मिलेगी, यदि किसी उच्च पद पर हैं तो आज अपने टीम मेंबर्स को मोटिवेशनल स्पीच दे सकते हैं। इस राशि के कारोबारियों को किसी दोस्त की मदद से कारोबार में फायदा मिल सकता है।

​​​​​​​आज का सिंह राशिफल 

करियर क्षेत्र में सिंह राशि के लोगों को आज मनचाही सफलता मिल सकता है, आज के दिन इस राशि के कुछ बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलने की भी संभावना है। आज के दिन इस राशि के जातक अपने काम के प्रति फोक्स्ड रहेंगे जिससे करियर क्षेत्र में आ रही कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। चंद्रमा के दशम भाव में होने से आज ऑफिस में इस राशि के लोगों को अच्छे अनुभव हो सकते हैं।

​​​​​​​आज का कन्या राशिफल 

कन्या राशि के कुछ लोग आज दुनिया से दूर एकांत में समय बिताना पसंद करेंगे। इस राशि के लोगों की मुलाकात किसी धार्मिक गुरु से आज के दिन हो सकती है। इसके साथ ही भाग्य का भी इस राशि के लोगों को पूरा सहयोग प्राप्त होगा, जो काम लंबे समय से अटके हुए थे आज के दिन वो पूरे हो सकते हैं। हालांकि चंद्रग्रहण के दौरान थोड़ा सतर्क आपको रहना चाहिए।

​​​​​​​आज का तुला राशिफल 

तुला राशि के लोगों को आज के दिन अपनी वाणी पर संयम रखने की सलाह दी जाती है। अष्टम भाव में स्थित चंद्रमा बेवजह की चिंताएं आपको दे सकते हैं जिसके कारण चिड़चिड़ापन आपके स्वभाव में देखने को मिलेगा। आज के दिन तुला राशि के जातक यदि योग ध्यान करते हैं तो मन की चंचलता कम होगी और जीवन में संतुलन आएगा।

​​​​​​​आज का वृश्चिक राशिफल 

आपके वैवाहिक जीवन में अच्छे बदलाव आज के दिन आ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ मिलकर कारोबार करते हैं तो आज लाभ मिलने की संभावना है। इस राशि के कुछ जातक अपने जीवनसाथी के साथ भविष्य की योजनाएं बनाते भी आज के दिन दिख सकते हैं। जो लोग अपने लवमेट से शादी करना चाहते थे वो इस बारे में उनसे बातचीत करते देखे जा सकते हैं।

​​​​​​​आज का धनु राशिफल 

धनु राशि वालों को आज के दिन कार्यक्षेत्र और सामाजिक जीवन में सतर्कता से रहना होगा क्योंकि आपसे प्रतिस्पर्धा रखने वाले लोग आज आपके खिलाफ साजिश कर सकते हैं। आज के दिन नकारात्मक सोच वाले लोगों से दूर रहेंगे तो अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर भी धनु राशि के जातकों को सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

​​​​​​​आज का मकर राशिफल 

आज के दिन आपको शिक्षा क्षेत्र में अच्छे फल मिल सकते हैं, मन को एकाग्र रखने के लिए इस राशि के जातक उन विषयों का अध्ययन करते नजर आएंगे जिनमें इनकी पकड़ अच्छी है। प्रेम में पड़े इस राशि के लोगों को लवमेट के साथ बातचीत करते समय बीती बातों का जिक्र नहीं करना चाहिए नहीं तो वाद-विवाद हो सकता है।

​​​​​​​आज का कुंभ राशिफल 

चंद्रमा आपके चतुर्थ भाव में होंगे इसलिए माता के स्वास्थ्य का आपको विशेष ध्यान आज के दिन रखना चाहिए। वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतें। इस राशि के जो लोग प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना रहे थे वो आज के दिन इस बारे में घर के लोगों से बातचीत कर सकते हैं और घर के लोगों के हामी भरने की भी पूरी संभावना है।

​​​​​​​आज का मीन राशिफल 

आपकी राशि के तृतीय भाव में चंद्रमा के होने से आज के दिन आपको सामान्य फल प्राप्त होंगे। आज के दिन आपको किसी भी तरह का रिस्क लेने से बचना चाहिए। धन का निवेश करने वाले हैं तो किसी अनुभवी शख्स की सलाह के बाद ही आगे बढें। छोटे भाई-बहनों के साथ अच्छी तरह से व्यवहार करें नहीं तो उनसे मनमुटाव हो सकता है।