राशिफल

आज का राशिफल : आज तुला राशि जातकों को होगा धनलाभ, जानिये मेष, वृष, मिथुन, कर्क का कैसा रहेगा हाल

Admin
30 July 2022 2:44 AM GMT
आज का राशिफल : आज तुला राशि जातकों को होगा धनलाभ, जानिये मेष, वृष, मिथुन, कर्क का कैसा रहेगा हाल
x
Today Horoscope 2022: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

Today Horoscope 2022: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

मेष

आज मित्रों और नौकरों से सावधान रहना होगा. उनकी गतिविधियों पर ध्यान रखें. आज यात्राओं का योग बन रहा है. सफलता के लिए घर से निकलते वक्त हो सके तो धनिया खाकर निकलें.

शुभ अंक - 1

शुभ रंग - नारंगी, उपाय - पीपल की जड़ में जल देना शुभ रहेगा.

वृष

आज आपकी झिझक के कारण नुकसान हो सकता है तो जो भी बोलें दिल खोलकर बोलें. अपनी बात न कहने के कारण लोग आपको गलत समझ सकते हैं. आज बाल न कटवाएं. आज सिर के बाल कटवाने से आपको हफ्तेभर नुकसान का योग है.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - पीला, उपाय - शारीरिक श्रम करने वालों को आथिक दान देना शुभ रहेगा.

मिथुन

हिम्मत कमजोर पड़ने के योग हैं. किस्मत की चाबी आपके जीवनसाथी के हाथ में है. आज प्रयास कर जीवन साथी को प्रसन्न रखें. इससे लाभ होगा.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग – हल्का नीला, उपाय - खट्टे भोजन का सेवन ना करें.

कर्क

आज लालच मत करना, नहीं तो माया मिली न राम वाली स्थिति हो जाएगी. स्वास्थ के प्रति सजग रहें. निवेश फायदेमंद रहेगा. उल्लास तनावों को कम कर देगा.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - सफेद, उपाय - दांपत्य सुख प्राप्ति शिवलिंग पर दूध अर्पित करें.

सिंह

आज ख्वाबों में रहने का दिन है, लेकिन मेहनत नहीं करेंगे तो सपने टूट जाएंगे. सपनों को पूरा करने के लिए साथ में मेहनत भी करें. धन आने के योग हैं. आज कर्ज न लें, दूसरों को प्रभावित करने के लिए जरूरत से ज्यादा खर्च न करें.

शुभ अंक - 9

शुभ रंग - लाल, उपाय - हनुमान जी को चोला अर्पित करें.

कन्या

आज आती हुई लक्ष्मी लौट सकती हैं. गोचर में ग्रहों की अशुभ स्थिति के कारण नुकसान होने के योग हैं स्वास्थ्य के लिहाज़ से अच्छा दिन है. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. कारोबारी प्रतिस्पर्धी आपको आर्थिक तौर पर नुकसान पहुंचा सकते हैं.

शुभ अंक - 4

शुभ रंग - भूरा, उपाय – लोहे का दान करे.

तुला

आज मित्रों और साझेदारों से लाभ होने के योग दिखते हैं. कोई मित्र आपको लाभ पहुंचा सकता है. दोपहर बाद आपकी असावधानी के कारण दुर्घटना घट सकती है. यात्राएं सावधानी से करें. नया सामान न खरीदें. आज निवेश के नए अवसर पर विचार कर सकते हैं, लेकिन उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें.

शुभ अंक - 7

शुभ रंग - सफेद, उपाय - आज सात अनाज का दान करें.

वृश्चिक

आज बड़े व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है. कोशिश कर लोगों से मिलने का प्रयास करें. स्वास्थ्य का हाल कभी नरम कभी गरम रहेगा. आज पैसा अचानक आपके पास आएगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

शुभ अंक - 5

शुभ रंग – जामुनी, उपाय - आज हनुमान चालीसा का पाठ करें.

धनु

आज आप झंझटों में फंस सकते हैं. कोशिश कर केवल काम से काम रखें. फालतू झंझटों से दूर रहें. आपका अच्छा बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा. दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - केसरिया, उपाय - शमी की पूजा करें.

मकर

आज भाग्य सुस्त रहेगा. आप मेहनत करते रहें. किसी दूसरे धर्म का व्यक्ति लाभ पहुंचा सकता है. अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. बड़ों के साथ विचार-विमर्श कर सकते हैं. यात्रा के योग हैं.

शुभ अंक - 6

शुभ रंग - गुलाबी, उपाय - उड़द का दान करना शुभ रहेगा.

कुंभ

आज विचारों का अंधकार रहने के योग हैं. हो सकता है कि आज बुद्धि साथ न दे. पैरों में कष्ट होने के योग हैं. वायु-कारक भोजन का त्याग करें. आज स्पष्टवादिता आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है. जीवन में धैर्य रखना सीखें.

शुभ अंक - 1

शुभ रंग - नारंगी, उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

मीन

आज धन लाभ के योग हैं. आज धन के लिए नहीं परिवार में शांति के लिए प्रार्थना करें. रक्तचाप संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं. किसी नई परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. धैर्य रखें और परिस्थितियों के अनुसार कार्य करें.

शुभ अंक - 5

शुभ रंग - हरा और फिरोजी, उपाय - सफेद चंदन का तिलक लगाएं.

Next Story