आज का राशिफल 04 नवंबर 2021: दिवाली पर इन राशि जातकों पर माँ लक्ष्मी की होगी विशेष कृपा, जानिए आज का दैनिक राशिफल

Horoscope Today 4 November 2021: आज इन राशि वालों के लिए 4 नवंबर 2021 का दिन महत्वपूर्ण है. आज दिवाली का पर्मेव है. तो आइये जानते है मेष राशि से मीन राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

 | 
aaj ka rashifal

Horoscope Today 4 November 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 4 नवंबर 2021 गुरुवार को कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की अमावस्या की तिथि है. आज दिवाली का पर्व है. गुरुवार को तुला राशि में चंद्रमा का गोचर हो रहा है. आज चित्रा नक्षत्र रहेगा. ग्रहों की चाल आज आपकी राशि पर क्या प्रभाव डाल रही है, आइए जानते हैं. सभी राशियों का जानते है आज का राशिफल.

 

मेष- आज के दिन शुरुआत सभी से संपर्क बनाते हुए दीपावली की शुभकामनाएं दें, रिश्तेदारों और मित्रों को कॉल कर या फिर मिलकर बधाई देनी चाहिए. जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करें, वर्तमान स्थिति में आपकी सहायता से दूसरों को राहत मिल सकती है. आर्थिक समस्याएं बढ़ेगी उन्हें खर्चों की लिस्ट मैनेज करके चलना होगा. बॉस व सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार रखना होगा. व्यापारी वर्ग को नई योजनाओं को शुरू करने से बचना चाहिए अभी समय उपयुक्त है साथ ही अपने बड़े क्लाइटों के साथ तालमेल बना कर चलना चाहिए. सेहत को लेकर दांतों से संबंधित दिक्कत रहेगी. परिवार में यदि कोई मजाक करता है तो उसके मज़ाक को दिल तक न लें.

 

वृष- आज के दिन मुश्किल भरे कामों को बनते देर नहीं लगेगी, तो वहीं दूसरी ओर जैसा आपने सोचा है, वैसा होने में संदेह रहेगा. बड़ों का आशीर्वाद लेना न भूले, हो सके तो वरिष्ठों को उपहार भेंट करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को प्रमोशन के लिए शायद अभी और इंतजार करना पड़ जाए ऐसे में नाराज न हों. खाद्य पदार्थ के व्यवसाय से जुड़े लोगों को मुनाफा हाथ लग सकता है. हृदय रोगी अलर्ट रहें, थोड़ी दिक्कत होने पर डॉक्टर से तत्काल संपर्क करें अन्यथा समस्या को बढ़ते देर नहीं लगेगी. परिवार में सभी लोग प्रसन्नचित रहेंगे, तो वहीं घूमने-फिरने और बाहर डिनर का प्लान भी बना सकते हैं.

 

मिथुन- आज के दिन रुके हुए कार्यों को बनाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. गणेश-लक्ष्मी जी की मूर्ति को यदि आप श्रृंगार कर पाएं तो बेहतर होगा. अचानक धन लाभ की संभावना है, हो सकता है यह आपका कोई पुराना निवेश हो. बॉस आपकी सराहना करने में नहीं चुकेंगे. व्यापारियों को अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए उसका प्रचार करें, माउथ पब्लिसिटी भी कारगर साबित होगी. जिन लोगों को माइग्रेन से संबंधित समस्या है उन्हें डॉक्टर की सलाह अनुसार इलाज कराए. पुराने मित्रों से मुलाकात व फोन पर बात हो सकती है. माता-पिता की आवश्यकता का ध्यान रखें.

 

कर्क- आज के दिन कार्य की भागा-दौड़ी रहने वाली है, ऐसे में सभी के साथ तालमेल आपके कार्य को हल्का कर सकता है. लाभ दिलाने वाले ग्रह सक्रिय हैं, ऐसे में आर्थिक लाभ हो सकता है. ऑफिस में यदि आप उच्च पद पर हैं तो आपके द्वारा बनाया गया कठोर डीसीप्लीन दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है. व्यापारी वर्ग कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपने सलाहकारों से भी  राय कर लें क्योंकि ग्रहीय स्थितियां निर्णय लेने में कन्फ्यूजन क्रिएट करने वाली रहेंगी. हेल्थ में नशे का सेवन करने वाले इससे दूरी बनाकर रखें. परिवार के साथ दीप प्रज्वलित कर त्यौहार का आनंद लें.

 

सिंह- आज के दिन  सभी चीजों को भूलकर पर्व का आनंद लेना चाहिए, कामकाज के दौड़ में अपना कीमती वक्त न खराब करें. ऑफिशियल मेहनत रंग लाएगी और उच्चाधिकारियों की ओर से सराहना मिल सकती है. टीम के साथ हंसी मजाक का माहौल बनाना होगा. व्यापारी वर्ग को धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति में वृद्धि नजर आएगी. युवाओं को वाद-विवाद की स्थिति से दूर रहना होगा. सेहत का ध्यान रखते हुए हल्का और सुपाच्य भोजन को वरीयता दें, नहीं तो स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है. घर से दूर रहने वाले घर वापसी कर सकते हैं, यदि ऐसा सम्भव न हो तो फोन से सभी के साथ कनेक्ट रहना चाहिए.

 

कन्या- आज के दिन अपनों के साथ ईगो का टकराव करना महंगा पड़ सकता है. दूसरों की देखा देखी खर्च न करें अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी आपको परेशान भी कर सकती है. ऑफिस में भी सहयोगियों पर बेवजह का क्रोध कार्यों को पूर्ण करने में बाधाएं उत्पन्न करने वाला है. मीडिया से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है. ब्यूटी प्रोडक्ट के कारोबारियों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. सेहत की बात करें तो पेट में इंफेक्शन को लेकर सचेत रहना होगा, वर्तमान समय में अत्यधिक  सोच-समझ कर मीठे और चिकनाई युक्त भोजन करें. विवाह योग्य लोगों के विवाह की बात जोर पकड़ सकती है. 

 

तुला- आज दिन अपनों के साथ समय व्यतीत कर आप काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, तो वहीं किसी अपने की याद आपकी आंखें भी नम कर सकती है. ऑफिस में सहकर्मियों से कम्युनिकेशन गैप बिल्कुल नहीं करना चाहिए, बॉस और सहकर्मियों को दीपावली की शुभकामनाएं अवश्य दें. खाद्य पदार्थों का व्यापार करने वालों को लाभ होगा, ग्राहकों की आवाजाही प्रसन्न रखेंगी. स्वास्थ्य में गिरावट के चलते अच्छा परफॉर्मेंस शायद न दें पाएं. ग्रहों की स्थिति के चलते चोट पर चोट लगने की आशंका है, ऐसे में वाहन की गति को कंट्रोल में रखें. जीवनसाथी को उपहार जरूरत ला कर दें. खरीदारी के लिए समय उपयुक्त है. 

 

वृश्चिक- आज के दिन अपनों का सहयोग परेशानियों से लड़ने की ऊर्जा देगा. समर्पण की भावना सफलता दिलाने में सहायक होगी. कर्म प्रधान रहते हुए एक्टिव रहना होगा. प्रॉपर्टी डीलर से संबंधित कारोबार करने वालों को आज लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है, जिससे की उनकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएंगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिनचर्या में योग व मेडिटेशन को शामिल करने से शारीरिक व मानसिक रूप से एक्टिव रहेंगे, तो वहीं दूसरी ओर हंसी मजाक करना भी अच्छा होगा. परिवार के सदस्यों में विवाद हो सकता है, इसलिए अनावश्यक क्रोध करने के बजाए स्थितियों को धैर्यपूर्वक संभालना होगा. छोटों को स्नेह दें.

 

धनु- आज के दिन विशेषकर गुरु का मान सम्मान करें, यदि उनसे भेंट हो सकेत हैं उनका आशीर्वाद अवश्य लेना चाहिए. कार्यों को समय से समाप्त करने में सफल रहेंगे जिससे उच्चाधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे. व्यापारियों को व्यापार बढ़ाने के विषय में प्लानिंग करनी होगी यदि कुछ अपडेट करना चाहते हैं, तो समय उपयुक्त है. युवाओं को वरिष्ठों के सानिध्य में रहना चाहिए, ऐसे में पिता व पितामह के साथ समय व्यतीत करें. हेल्थ में जो लोग लंबे समय से बीमार हैं वह अपना विशेष ध्यान रखें. परिवार में वाणी का प्रयोग सोच-समझकर करें, क्योंकि क्रोध के चलते सदस्य नाराज हो सकते हैं. संतान को उपहार लाकर दें.

 

मकर- आज के दिन पुरानी बातों को भूलकर सभी के साथ अच्छा समय व्यतीत करना होगा. घर को सुसज्जित करना चाहिए, दीप से प्रज्वलित करें. ऑफिस में अनचाहे कार्य करने पड़ेंगे जिसको लेकर कुछ परेशान भी हो सकते हैं. व्यापारियों को निर्णय लेने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, क्योंकि विपरीत परिस्थितियों में लिए गए फैसले गलत भी हो सकते हैं. युवा वर्ग मेहनत के बल पर अच्छा परिणाम पाने में सफल रहेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो आज इस राशि के छोटे बच्चों पर पैनी निगाह रखें,  चोट-चपेट लगने की आशंका है. घर के सदस्यों के साथ पुरानी यादें ताजा होंगी. घर पर पार्टी भी कर सकते हैं.

 

कुम्भ- आज के दिन अनचाहा कार्य मुश्लिकों को पैदा कर सकता है, ऐसे में धैर्य बनाये रखना चाहिए. अनजान व्यक्ति से बेवजह का मेल मिलाप न बढ़ाएं. ऑफिशियल कार्यों पर पैनी निगाह बना कर रखें, टीम को गाइड करना पड़ सकता है. व्यापारियों को वर्तमान समय को देखते हुए जोखिम भरे संपत्ति में निवेश करने से बचना होगा. इलेक्ट्रॉनिक के व्यापार में मुनाफा हाथ लगेगा. गर्भवती महिलाएं अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें, मामूली समस्या होने पर भी अनदेखा करना मुश्किलों में डाल सकता है. युवा वर्ग छोटी-छोटी बात को दिल तक न ले जाए. इस दीपावली परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें. 

 

मीन- आज के दिन मौज-मस्ती के साथ कूल रहना होगा, तो वहीं दूसरी ओर इधर-उधर की बात करने वालों से दूर रहना होगा. नौकरी से जुड़े लोगों को अपनी योग्यता, प्रयासों, एवं परिश्रम का पूर्ण फल प्राप्त होने से मन प्रसन्न रहने वाला है. व्यापार में निर्णय लेने से पहले उसका नफा-नुकसान को अवश्य समझ लें. फाइनेंस के व्यापारी सजग रहें मुनाफा हाथ लग सकता है. हेल्थ को लेकर जिन लोगों को अधिकतर एलर्जी की समस्या रहती हैं उनको अलर्ट रहना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर शुगर के रोगी लापरवाही न करें. घरेलू सामान की खरीदारी के लिए दिन बेहद शुभ है. अपनों से उपहार मिलेगा.