बेहद रोमांटिक होते है ये राशि जातक, देखिये क्या शामिल है आपके पार्टनर की राशि

 | 
आज का लव राशिफल
हर जीवनसाथी या लव पार्टनर का सपना होता है कि उसका लाइफ पार्टनर थोड़ा सा रोमांटिक तो जरूर हो। लेकिन अगर आपका पार्टनर ही रोमांटिक स्वाभाव का न हो तो जीवन नीरस सा लगने लगता है। हालांकि लव लाइफ या मैरिड लाइफ में प्यार और रोमांस तो हर कोई करता है। लेकिन कोई कम रोमांटिक होता है तो कोई खूब रोमांटिक होता है।

रोमांस के सपने वो ही लोग देखते हैं जो वास्तव में खुद भी रोमांटिक प्रकृति के होते हैं। मतलब ऐसे लोग पैदाइशी रोमांटिक होते हैं और जीवनभर ऐसे ही स्वाभाव के रहते हैं। आपको बता दें कि राशियां अपने व्यक्तित्व गुणों के कारण लोगों के बीच जानी जाती हैं। कुछ राशियों वाले लोग बहुत अधिक रोमांटिक होते हैं और ऐसे में वो अपने पार्टनर को लेकर भी वही विचार रखते हैं।


दरअसल ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक कुछ ऐसी राशियां होती है, जो खूब रोमांटि प्रवृति के होते हैं। चूंकि ज्योतिष में कुल 12 राशियां होती हैं और इस बारह राशियों को तीन स्वभावों में विभाजित किया गया है। 1- चर, 2- स्थिर, 3- द्विस्भाव। आज यहां हम आपको कुछ ऐसी ही राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत अधिक रोमांटिक होती हैं। तो देखें क्या आपके पार्टनर भी तो इन राशि की लिस्ट में शामिल नहीं हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpius): ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृश्चिक राशि वाले लोगों को उनके रोमांटिक अंदाज के कारण ही लोग याद रखते हैं। इस राशि वाले लोग अपने रोमांटिक स्वभाव के कारण ही अपने पार्टनर को खुश रखते हैं। वृश्चिक राशि भी स्थिर राशि है। इस राशि के लोग हर चीज के अच्छे पक्ष को देखते हैं। वृश्चिक राशि के लोग बेहद रोमांटिक होते हैं, इसी कारण उन्हें इतनी आसानी से भुलाया नहीं जा सकता। वो समय-समय पर आपको अपने प्यार का अहसास करवाते रहेंगे। वो आशावादी होते हैं और प्यार और रोमांस में विश्वास करते हैं। उनके लिए कुछ भी संभव होता है।


सिंह राशि (Leo): ज्योतिष के अनुसार सिंह राशि के लोग जन्म से ही बेहद प्रवृति के रोमांटिक होते हैं। अगर आप की सिंह राशि है या सिंह राशि के लोगों के संपर्क में हैं या फिर दोस्त हैं, तो आप तो जानते ही होंगे कि इस राशि के लोग हर वक्त अपने प्यार का अहसास कराने के लिए रोमांटिक मूड में होते हैं। सिंह राशि स्थिर राशि होती है। उनके रोमांटिक वाइब्स आपके आस-पास के माहौल को रोमांटिक करने के लिए काफी होते हैं। इसके अलावा सिंह राशि के लोग अपने लव पार्टनर और जीवनसाथी की बात भी झट से मानने को तैयार हो जाते हैं।

वृषभ (Taurus): वृष या वृषभ राशि के लोग अपने प्यार का इजहार खुलेआम करने में झिझकते नहीं हैं। यह अपने प्यार का इजहार सार्वजनिक रूप से इजहार खुलेआम कर देते हैं और किसी के सामने प्यार जताने में जरा भी शर्म नहीं करते। ऐसे लोगों को रोमांटिक अंदाज फिल्मी टाइप का होता है। प्यार के मामले में इनसे बेहतर और कोई नहीं हो सकता। वृषभ राशि भी स्थिर राशि है। इसके अलावा अपनी भावनाओं और एहसास के आधार पर अधिकांश निर्णय लेने की प्रवृत्ति रखते हैं।