हरियाणा

Water Reading में करता था हेरफेर, DJB ने मीटर रीडर के खिलाफ कराई FIR

CH Silven
22 Sep 2022 7:26 AM GMT
Water Reading में करता था हेरफेर, DJB ने मीटर रीडर के खिलाफ कराई FIR
x
दिल्ली में पानी के मीटर में मीटर रीडर हेरफेर करता था.

Delhi Jal Board: दिल्ली में पानी के मीटर में गड़बड़ी को लेकर मीटर रीडर के खिलाफ FIR दर्ज करा दी है. मीटर रीडर के खिलाफ बिलिंग में गड़बड़ी को लेकर जल बोर्ड ने सख्त रुख अपनाते हुए प्राइवेट एजेंसी के एक मीटर रीडर के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. इस मीटर रीडर के खिलाफ बिलिंग में गड़बड़ी को लेकर शिकायत मिली थी, जिस पर यह एक्शन लिया गया.

दिल्ली जल बोर्ड के कुल 41 जोन हैं. वहीं दिल्ली के 21 जोन में बिलिंग के लिए प्राइवेट एजेंसियों को नियुक्त किया गया है. इन प्राइवेट एजेंसियों के मीटर रीडर्स के खिलाफ कुछ दिनों पहले कई उपभोक्ताओं ने शिकायत की थी कि वे पैसे लेकर मीटर रीडिंग कम करने का प्रलोभन देते हैं.

बता दें कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सौरभ भारद्वाज ने पिछले हफ्ते ही गड़बड़ी करने वाले मीटर रीडर्स और उनकी संबंधित एजेंसी के खिलाफ FIR दर्ज कराने के निर्देश दिए थे. वहीं सौरभ भारद्वाज ने जल बोर्ड के अधिकारियों को न्यूनतम मानदेय से कम भुगतान करने वाली एजेंसियों को नोटिस जारी किया. वहीं श्रम विभाग को पत्र लिखकर ऐसी एजेंसियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध करने का निर्देश दिया था.

वहीं उपाध्यक्ष ने कहा कि हमें ऐसे भ्रष्ट मीटर रीडरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. वहीं उन्होंने कहा कि मीटर रीडिंग कम करने की ऐसी कोई तकनीक नहीं है. वो कम रीडिंग लिखकर अभी तो आपका बिल घटा देगा, लेकिन बाद में इसका नुकसान आपको ही होगा. यह धीरे-धीरे इकट्ठा होता रहेगा और बाद में आपको भरना पड़ेगा. वहीं उन्होंने कहा कि आगे भी हम गड़बड़ी करने वाले मीटर रीडर्स के खिलाफ इसी प्रकार की सख्त कार्रवाई करते रहेंगे.

Next Story