हरियाणा

दो दिग्गज हास्य कलाकारों ने की मोदी सरकार से मांग, राजू श्रीवास्तव को मिले भारत रत्न

CH Silven
22 Sep 2022 2:54 PM GMT
दो दिग्गज हास्य कलाकारों ने की मोदी सरकार से मांग, राजू श्रीवास्तव को मिले भारत रत्न
x
Bharat Ratna For Raju Srivastava देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का दिल्ली के एम्स में कल निधन हो गया था. वह पिछले 42 दिन से इलाजरत थे. उन्हें 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट आया था, जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. आज उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

नई दिल्ली: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन हो गए. उनके बेटे ने उन्हें मुखाग्नि दी. उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने कई टीवी कलाकार और हास्य कलाकार पहुंचे. दिवंगत राजू श्रीवास्तव का दिल्ली के निगम बोध घाट में अंतिम संस्कार हुआ. राजू के परिवार, उनके चाहने वालों और उनके साथियों ने नम आंखों से उन्हें विदाई दी. श्रद्धांजलि देने हास्य कलाकार भी पहुंचे और अपने मंच के साथी को याद कर गमगीन हुए. द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंद में राजू के साथ मंच साझा करने वाले हास्य कलाकारों ने उनके लिए भारत सरकार से भारत रत्न की मांग की है.

राजू श्रीवास्तव के अंतिम संस्कार में पहुंचे मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के हास्य कलाकार एहसान कुरैशी और मुंबई के सुनील पाल ने ज़ी मीडिया से खास बातचीत की. एहसान कुरैशी और सुनील पाल ने कहा राजू श्रीवास्तव एक जिंदादिल इंसान थे और उन्होंने कॉमेडी की दुनिया में एक अलग मुकाम हासिल किया था. ऐसे महान शख्सियत को भारत रत्न मिलना चाहिए.

जबकि एहसान ने कहा हमने आज ऐसा कलाकार खोया है जिसकी भरपाई वर्षों तक नहीं हो पाएगी. राजू एक जिंदादिल इंसान थे और रोते हुए को हंसाने की कला उनके अंदर थी. आज हम इस दुख की घड़ी पर उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे हैं. हमें कभी उम्मीद नहीं थी कि यह पल भी देखने को मिलेगा.

सुनील पाल ने नम आंखों से राजू श्रीवास्तव को अंतिम विदाई देते हुए कहा कि आज हमने एक ऐसे व्यक्तित्व को खोया है जिसकी भरपाई हो पाना बेहद मुश्किल है. राजू भाई सदैव हमारे दिल में जिंदा रहेंगे. हम सरकार से मांग करते हैं कि राजू श्रीवास्तव को भारत रत्न दिया जाए क्योंकि उन्होंने हास्य कला के क्षेत्र में ऐसा अद्भुत कार्य किया है जो आज से पहले कोई नहीं कर पाया.

Next Story