हरियाणा

काली पट्टी बांध आढ़तियों ने निकाला विरोध मार्च, बोले- जो हमसे टकराएगा चूर-चूर हो जाएगा

CH Silven
22 Sep 2022 2:35 PM GMT
काली पट्टी बांध आढ़तियों ने निकाला विरोध मार्च, बोले- जो हमसे टकराएगा चूर-चूर हो जाएगा
x
आढ़तियों से हरियाणा की मनोहर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. चेतावनी दी की अगर उनकी मांग पूरी न हुई तो प्रदर्शन और तेज होगा. एसडीएम कार्यालय के बाहर नारेबाजी करते हुए आढ़ती एसोसिएशन ने अपनी मांगों का ज्ञापन भी सौंपा.

सोनीपत: सोनीपत के गन्नौर अनाज मंडी के आढ़ती भी अब अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. उन्होंने बांह पर काली पट्टी बांधकर शहर में प्रदर्शन किया. इसके बाद मार्केट कमेटी कार्यालय के सामने जोरदार नारेबाजी की. आढ़तियों की मांग है कि उनकी जायज मांगें सरकार तुरंत पूरा करे और राहत दे. प्रदर्शनकारियों आढ़तियों ने एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा.

गन्नौर अनाज मंडी के प्रधान राजेश जैन ने बताया कि अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन ने सरकार द्वारा मांगे पूरी न होने से परेशान हैं. इस सिलसिले में किसान स्वरूप काली पट्टी बांधकर रोष जताने निकले. इसके बाद मार्केट कमेटी में एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया. मंडी प्रधान ने बताया कि किसान अब अनाज मंडी से अपनी धान की फसलों को उठाकर ले जाने लगे हैं. उन्होंने कड़ा एतराज जताते हुए कहा कि वे पिछले घंटों मार्केट कमेटी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते रहे लेकिन ना तो मार्केट कमेटी सचिव ने उनसे आकर बात की और ना ही उपमंडल अधिकारी ने.

ज्ञापन में आढ़तियों ने लिखा है कि आढ़ती सरकार से अपनी मांगों को लेकर मांग कर रहे हैं. जब तक उनकी मांगों को पूर्ण नहीं किया जाएगा हड़ताल ज्यों की त्यों जारी रहेगी. फसलों की खरीद पर काफी बुरा असर पड़ रहा है, जो फसलें मंडियों में आई हुई हैं, उनकी खरीद नहीं हो रही है. जिसके कारण किसान काफी परेशान हैं. वह मंडियों में फसल लेकर नहीं आ रहे हैं.

Next Story