हरियाणा रोडवेज की बसों और अड्डों पर लागू नया नियम, अगर नहीं किया ये काम तो लगेगा जुर्माना

 | 
haryana roadways news
हरियाणा रोडवेज की तरफ से कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अब सख्ती दिखानी शुरु कर दी है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बसों और अड्डों पर बिना मास्क के जुर्माना लगाया जाएगा।

रोडवेज जीएम कुलदीप जांगड़ा ने कर्मचारियों को निर्देश दिए है कि अगर कोई भी कर्मचारी हो या यात्री अगर बिना मास्क के परिसर में दिखाई दिया तो जुर्माना लगाया जाए। इसके लिए कर्मचारियों को बूथ रखने के निर्देश दिए हैं। पिछले काफी समय बस स्टैंड परिसर में अव्यवस्था के बीच ही लोग आ जा रहे थे। जिसके कारण संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।


 
सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए रोडवेज परिसर में अगर कोई कोविड नियमों की पालना नहीं करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रोडवेज परिसर में पूछताछ केंद्र से मुनादी कर लोगों को कोविड नियमों के बारे में जानकारी दी जा रही है।

इसके अलावा परिसर के इन और आउट दोनों गेट पर आठ कर्मचारियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई गई है। ताकि कोई भी यात्री बिना मास्क व वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के डिपो के अंदर प्रवेश न कर सके। इसके लिए कर्मचारी यात्रियों से फोन पर या प्रिंटआउट देख रहे है।

यात्रियों व कर्मचारियों के लिए हैंड सैनिटाइज करने के लिए व्यवस्था की जाएगी। इससे कोई व्यक्ति बसों में चढ़ने से पहले हैंडवाश कर सके। इसके लिए परिसर के मुख्य गेट पर मशीन रखी जाएगी।

सबसे ज्यादा भीड़ शामली व दिल्ली रूट पर रहती है। इस रूट के सभी चालक व परिचालकों को सतर्क रहने को कहा गया है। क्योंकि कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इन रूट पर सबसे ज्यादा भीड लगी रहती है। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है।