हरियाणा रोडवेज की नई बसों में मोबाइल चार्जिंग और इनवर्टर जैसी होंगी सुविधाएं, 809 नई बसें शामिल करने की योजना

 | 
haryana roadways new modal

हरियाणा रोडवेज के बेड़े में अब बडे़ स्तर पर नई बसों के शामिल करने की योजना चल रही है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि आगामी 2022 में हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 809 नई बसों को शामिल किया जाएगा। इनमें 350 बसों में मोबाइल चार्जर प्वाइंट और इनवर्टर जैसी आधुनिक सुविधा उपलब्ध होंगी। उत्कृष्ट कार्य करने वाले चालक और परिचालकों की पदोन्नति की गई है। यदि कर्मचारी ऐसे ही उत्कृष्ट कार्य करेंगे, तो उन्हें विभाग हर वर्ष सम्मानित करेगा।

परिवहन मंत्री सेक्टर-8 में हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी नेताओं को संबोधित कर रहे थे। ये नेता परिवहन मंत्री को विभाग और कर्मचारियों के हित में अच्छे कार्य करने पर गुलदस्ता देकर आभार प्रकट करने आए थे। परिवहन मंत्री ने कहा कि हरियाणा रोडवेज आम आदमी का जहाज है। रोडवेज के चालक और कंडक्टर विभाग की जान हैं।

haryana roadways new modal


कोरोना के समय विभाग के चालक और कंडक्टरों ने आम लोगों की मदद बेहतर तरीके से की और उन्होंने पूरे देश में अपने विभाग की एक अलग पहचान बनाई। रोडवेज की बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों के साथ अब कर्मचारी अदब से पेश आते हैं, जिससे विभागीय कर्मचारियों की छवि और कार्यशैली में सुधार हो रहा है।

हरियाणा रोडवेज की बसें प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश के अलग अलग राज्यों में मशहूर है। सुरक्षित सफर के लिए हरियाणा रोडवेज को अवार्ड भी मिल चुका है वहीं देश के अलग अलग राज्यों में अच्छी और जल्द सुविधा देने के मामले में भी हरियाणा रोडवेज अव्वल है। Haryana Roadways New Design Buses in Soon on Roads. 

haryana roadways
अब हरियाणा रोडवेज के खेमें जल्द ही नई बसें आने वाली है। इन बसों के ढांचे में बदलाव किया गया है। रोडवेज की बसों की अब ज्यादा लंबाई होगी जिससे की सवारी ज्यादा सफर कर सकेंगे। अब रोडवेज की बसें 52 की बजाय 56 सीटर आएंगी। वहीं बस की पिछली सीट पर ड्राइवर कंडक्टर के आराम करने के लिए रेल की तरह ही बर्थ बनाई गई है।

haryana shakti

हरियाणा परिवहन विभाग की तऱप से हाल ही में प्रदेश के डिपो के लिए 809 बसों की चेसिस खरीदी है जिनकी बॉडी सेक्शन का कार्य हरियाणा रोडवेज इंजिनियरिंग कॉर्पोरेशन गुरुग्राम में चल रहा है। चौपाल टीवी रिपोर्ट

हरियाणा रोडवेज की अशोक लीलैंड की नई BS6 बस नई खूबियों के साथ। अब बस स्टाफ को बस के आखिर वाली सीट ट्रेन की तरह स्लीपर बर्थ मिलेगी जिससे अब वो लॉन्ग रूट स्टे पर बस में ही आराम कर सकेंगे। बहुत जल्द ICAT मानेसर से पास होकर यह बसे आपको सड़को पर दौड़ती दिखेगी।