हरियाणा

MCD Election: BJP ने शुरू कर दी वोटर्स को साधने की तैयारी, बूथ पर काम शुरू

CH Silven
22 Sep 2022 3:02 PM GMT
MCD Election: BJP ने शुरू कर दी वोटर्स को साधने की तैयारी, बूथ पर काम शुरू
x
MCD Polls: दिल्ली में अप्रैल में एमसीडी चुनाव होने थे, लेकिन घोषणा से पहले चुनाव रद्द कर दिए गए, क्योंकि दिल्ली में पहले 3 नगर निगम थे, लेकिन अब इनको एक कर दिया गया है. इसकी प्रक्रिया अब लगभग पूरी हो गई है तो उम्मीद जताई जा रही है कि दिसंबर में चुनाव हो जाएंगे.

MCD Election: दिल्ली में जल्द ही नगर निगम के चुनाव होने वाले हैं. सुत्रों के अनुसार BJP ने अपने पूर्व पार्षदों, जिला इकाइयों और मंडल इकाइयों को एमसीडी चुनावों को लेकर तैयार रहने को कहा है. पश्चिमी दिल्ली के एक पार्षद ने बताया कि अभी हमें इस चीज की गारंटी नहीं है कि दिसंबर में ही मतदान होगा, लेकिन दिसंबर में चुनाव की तैयारी रखने के लिए कहा गया है. वहीं पार्षदों ने बताया कि उन्होंने दिसंबर के दूसरे सप्ताह की तैयारी शुरू कर दी है.

बता दें कि दिल्ली नगर निगम के चुनाव अप्रैल में ही होने थे, लेकिन चुनाव घोषणा से पहले ही टाल दिए गए. एमसीडी के चुनाव अब दिसंबर में होने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं परिसीमन आयोग के पहले मसौदे को अंतिम रूप दिया जा चुका है. चुनावों को लेकर पूर्व महापौर और बीजेपी नेता नरेंद्र चावला ने बताया कि पार्टी ने प्रत्येक बूथ से पंच परमेश्वर की लिस्ट मांगी है. पंच परमेश्वर कॉन्सेप्ट के तहत पार्टी हर बूथ में 5 लोगों को रखती है, जिसमें एक बूथ अध्यक्ष, एक महिला, एक युवा कार्यकर्ता, एक बूथ पालक और उसके द्वारा नियुक्त एक बूथ स्तर का अधिकारी होता है.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा अक्टूबर में 70,000 से अधिक लोगों को संबोधित करेंगे. इसमें हर बूथ के 5 लोग और राज्य और जिला स्तर पर अन्य पदाधिकारी शामिल होंगे. वहीं बता दें कि दिल्ली में 13000 से ज्यादा बूथ हैं. इसमें BJP के 270 मंडल अध्यक्षों को प्रत्येक बूथ पर पंच परमेश्वर की लिस्ट जमा करनी है. वहीं भाजपा के सीनियर नेता ने बताया कि हमारा टारगेट टीम बनाने या अपडेट करने और अगले कुछ दिनों में लिस्ट जमा करने का है.

वहीं MCD चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक रही है. इस दौरान आप भाजपा के खिलाफ कूड़ा विरोधी अभियान चला रही है. यहग अभियान कचरा प्रबंधन को बेनकाब करने के लिए चलाया जा रहा है.

Next Story