जरूरी सूचना: हरियाणा में आज नही मिलेगा पेट्रोल-डीजल, जानिए क्या हैं वजह

 | 
Petrol Pumps Strike In Haryana

हरियाणा में आज 15 नवंबर को सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने 24 घंटे हड़ताल का ऐलान किया है। जिसके तहत प्रदेश में 15 नवंबर सुबह 6:00 से 16 नवंबर 6:00 बजे तक सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। 

ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि हरियाणा में 15 नवंबर को सभी पेट्रोल पंपों को बंद करने का फैसला लिया गया है। हड़ताल के दौरान अगर कोई भी निजी पेट्रोल पंप खुला मिला तो उस पर पचास हजार जुर्माना लगाया जाएगा। हालांकि उन्होंने यह भी जानकारी दी कि इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं के लिए छूट रहेगी।


ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की और से मांग की जा रही है कि हरियाणा में पेट्रोल और डीजल पर वैट को घटाकर पंजाब राज्य के बराबर कर दिया जाए। साथ ही पेट्रोल पंप संचालक एक्साइज ड्यूटी में कटौती से हुए नुकसान की भरपाई की मांग भी कर रहे हैं। बता दें कि केंद्र सरकार ने 3 नवंबर को पेट्रोल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी में 5 रूपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रूपये प्रति लीटर की कमी की थी। जिसके बाद पंप पर फुलस्टॉप होने की वजह से तकरीबन हर पेट्रोल पंप संचालकों 5 लाख तक का नुकसान हुआ।