हरियाणा रोडवेज ने जारी किया यह खास आदेश, चालक-परिचालक नहीं कर सकेंगे मनमानी, नहीं मानने कड़ी कार्रवाई के भी आदेश

डेली हरियाणा न्यूज़: विभाग की ओर से अब सभी चालकों को आदेश जारी कर दिए गए हैं कि वह ग्रामीण क्षेत्रों से सुबह के समय प्रत्येक छात्र-छात्रा को बैठाए। यही नहीं, ग्रामीण बस अड्डों पर ठहराव सुनिश्चित किया जाएगा। अगर फिर भी कोई चालक मनमानी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
 | 
Haryana Roadways (हरियाणा रोडवेज़)

बसों के चालक व परिचालक की मनमानी को रोकने के लिए सरकार के रोडवेज विभाग ने अब सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। विभाग की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं कि बसों की साइड का बोर्ड नहीं लगाने वाले चालक व परिचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यही नहीं, अगर वे बार-बार यही गलती करते हैं, तो विभागीय जांच की जाएगी। आपने देखा होगा कि रोडवेज की अधिकतर बसों में शीशे के साथ तो बोर्ड लगाया जा रहा है, लेकिन साइड में बोर्ड नहीं लगाए जाते। इसके कारण सवारियों को परेशानी होती है।
 
सवारियां यह नहीं जान पाती कि यह बस किस रूट पर जा रही है। विभाग को इस संबंध में बार-बार शिकायत मिल रही थी। अब यात्रियों की मांग को देखते हुए विभाग ने बोर्ड लगाने के आदेश दिए हैं। बोर्ड नहीं लगा होने के कारण यात्री बसों की पूछताछ के लिए इधर से उधर घूमते रहते हैं।

यह नहीं, अगर बस में सवारी ज्यादा हैं तो रोडवेज कर्मचारियों द्वारा लोगों को संतोषकजनक जवाब नहीं दिया जाता। कई बार तो बस के जाने के बाद ही यात्रियों को पता चलता है कि जाने वाली बस उसके ही रूट की थी। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों को भी बसों में नहीं बैठाने की शिकायतें आ रही हैं।
 
विभाग की ओर से अब सभी चालकों को आदेश जारी कर दिए गए हैं कि वह ग्रामीण क्षेत्रों से सुबह के समय प्रत्येक छात्र-छात्रा को बैठाए। यही नहीं, ग्रामीण बस अड्डों पर ठहराव सुनिश्चित किया जाएगा। अगर फिर भी कोई चालक मनमानी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।