चंडीगढ़ जाना हुआ महंगा, हरियाणा रोडवेज बसों के किराये में बढ़ोत्तरी, जानिये क्या है वजह ?

 | 
haryana roadways
हरियाणा रोडवेज की बसों से चंडीगढ़ का सफर अब महंगा हो रहा है। रोडवेज विभाग ने चंडीगढ़ के किराये में 15 रुपये तक की बढ़ोत्तरी का ऐलान कर दिया है। अब चंडीगढ़ जाने वाली सवारियों को 15 रुपये अतिरिक्त किराया देना होगा।

दरअसल चंडीगढ़ प्रशासन ने चंडीगढ़-जीरकपुर बार्डर पर बनाए जा रहे आरओबी के कारण ट्रिब्यून चौक से आवागमन बंद कर हरियाणा से चंडीगढ़ के बीच आगवामन करने वाली रोडवेज बसों का ट्रांसपोर्ट चौक, हाउसिंग बोर्ड चौक, पुराना पंचकूला, पंजाब बार्डर जीरकपुर से संचालन कर दिया है।

परिवहन निदेशालय ने सभी रोडवेज महाप्रबंधकों को पत्र जारी कर वाया अंबाला चंडीगढ़ आवागमन करने वाली बसों का संचालन नए मार्ग से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। यह आदेश रोडवेज विभाग की तऱफ से जारी किया गया है।

निदेशालय ने अपने पत्र में नए मार्ग से संचालन में 11 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी का हवाला देते हुए यात्रियों से 15 रुपए अतिरिक्त किराया लेने के भी निर्देश दिए हैं जिससे अब हरियाणा से चंढीगढ़ आगवामन करने वाले को 15 रुपए अतिरिक्त किराया देना होगा।

बता दें कि इससे पहले भी हरियाणा रोडवेज विभाग दोबारा टोल शुरू करने का हवाला देते हुए कई रूट पर बसों का किराया बढ़ा चुका है। अब चंडीगढ़ जाने के लिए भी 15 रुपये अधिक किराया देना पड़ेगा।