हरियाणा

Festival Special Trains: Diwali और Chhath पर जाना चाहते हैं घर, इन ट्रेनों में मिलेगी कंफर्म टिकट

CH Silven
23 Sep 2022 2:05 PM GMT
Festival Special Trains: Diwali और Chhath पर जाना चाहते हैं घर, इन ट्रेनों में मिलेगी कंफर्म टिकट
x
त्योहारों से पहले ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है, ऐसे में अगर आप भी घर जाने का प्लान कर रहे हैं तो रेलवे के द्वारा शुरू की गई Festival Special Trains में आप आसानी से अपनी कंफर्म टिकट बुक कर सकते हैं.

Diwali and Chatth Special Train 2022: पितृ पक्ष के समाप्त होते ही त्योहारों की शुरुआत हो जाएगी, ऐसे में कई लोग त्योहार मनाने के लिए अपने घर जाएंगे. इस दौरान सबसे बड़ी समस्या ट्रेन की होती है. दरअसल त्योहार के पहले टिकट की लंबी वेटिंग लिस्ट है, ऐसे में रेलवे के द्वारा यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू करने के आदेश जारी किए गए हैं, जिससे सभी लोग त्योहार में आसानी से अपने घर जा सकें.

दीवाली और छठ में जाने वाले लोगों को फायदा

नवरात्रि में दुर्गा पूजन का विशेष महत्व होता है, इस दौरान कई लोग मां वैष्णो देवी जाते हैं तो साथ ही कोलकाता के दुर्गा पूजन में भी लोग शामिल होते हैं, जिसके लिए रेलवे द्वारा कई ट्रेनें चलाई जाएंगी. यूपी और बिहार में छठ पूजा का विशेष महत्व माना जाता है, छठ और दीवाली में घर जाने वाले लोगों के लिए भी कई स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी.

इन जगहों के लिए चलेगी ट्रेनें

त्योहार में चलने वाली ये स्पेशल ट्रेनें दिल्ली से मां वैष्णो देवी के लिए, कोलकाता के लिए, दिल्ली से वाराणसी के लिए और हरिद्वार से कोलकाता के लिए चलाई जाएंगी, जिनमें यात्री अपनी टिकट करा सकते हैं.

रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी

जल्दी कर लें टिकट बुक

अगर आप भी घर जाने का प्लान कर रहे हैं तो रेलवे के द्वारा चलाई जा रही इन स्पेशल ट्रेनों में जल्द बुकिंग करवा लें, त्योहार के समय भीड़ बढ़ने से इनमें भी सीट मिलने में मुश्किल हो सकती है.

Next Story