Ellenabad Bypoll Result 2021-14 टेबल पर 16 राउंड गिनती, देखिये हर गांववाइज गिनती की पूरी जानकारी

 | 
Ellenabad by-election results

Ellenabad Bypoll Result 2021- ऐलनाबाद उपचुनाव की मतगणना को लेकर कड़े सुरक्षा प्रबंध कर दिए गए हैं। अर्धसैनिक बलों की पांच कंपनियां सुरक्षा व्यवस्था को संभालेंगी और जिले भर में 30 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। मंगलवार सुबह ही मतगणना का कार्य सीडीएलयू के डा. आंबेडकर भवन में शुरू होगा। यहां पहले डाक मतों की गिनती होगी जिसमें सर्विस वोटर, बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं के वोट शामिल होंगे। इनकी गणना के बाद ईवीएम में डले वोटों की गणना का कार्य शुरू होगा।

 

14 टेबल पर 16 राउंड में होगी गणना

मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतगणना के लिए 16 टेबल लगाई गई हैं। प्रत्येक टेबल पर एक समय में एक मशीन लगाई जाएगी और 14 मशीनों की गिनती पर एक राउंड होगा। कुल 16 राउंड में मतगणना होगी और इसके बाद नतीजे घोषित होंगे। एक राउंड की मतगणना पूरी होते ही प्रशासन रिजल्ट जारी करता रहेगा।

रिजल्ट में दिखेगा बार-बार उतार-चढ़ाव

पहले गणना का कार्य ऐलनाबाद के समीपवर्ती तलवाड़ा खुर्द से लेकर अमृतसर कलां के एरिया की गणना होगी। इसके बाद प्रतापनगर से कुत्ताबढ़ का एरिया आएगा। इसके बाद मल्लेकां, माधोसिंघाना, कोटली क्षेत्र के मतदान केंद्रों की गणना होगी। इसके बाद गुडियाखेड़ा, बकरियांवाली, अरनियांवाली, रंधावा, दड़बा कलां के बूथों की गणना की जानी है।

इसके बाद पैंतालिसा में ही माखोसरानी, शक्करमंदोरी, रूपाणा बिश्नोइयां, गंजा रूपाणा, चाहरवाला में गणना होनी है। इसके बाद तरक्कांवाली, नाथूसरी कलां, लुदेसर, दड़बा खुर्द व निर्बाण के बूथ गणना में आएंगे। फिर ढूकड़ा, उमेदपुरा, मेहनाखेड़ा, कुमथला, मम्मड़खेड़ा, मम्मड़ख़र्द के साथ ऐलनाबाद शहर की गणना शुरू होगी। अगले राउंड में पूरे शहर की ही गणना रहेगी। इसके अगले राउंड में भी फिर शहर रहेगा। 120 मतदान केंद्र शहरी क्षेत्र का है। इसके बाद काशी का बास, बेहरवाला खुर्द, धोलपालिया तक का एरिया रहेगा।

इसके अगले राउंड में नीमला, किशनपुरा, मिठनपुरा, कर्मशाना, ढाणी शेरां व खारी सुरेरां तक का एरिया है। इसके अगले चरण में ढाणी लखजी, मिठी सुरेरां, पोहड़का, भुर्टवाला व चिकलनी ढाब का बूथ शामिल रहेगा। इसके अगले ही चरण में जमाल, बरासरी, रायपुर, रूपावास, हंजीरा तक का क्षेत्र आएगा। अगली गणना में कागदाना, रामपुरा बगडिया, जोगेवाला, कुम्हारिया, जसानिया, राजपुरा साहनी व खेड़ी तक के एरिया की गणना होगी। अंतिम चरण में रामपुरा ढिल्लो से लेकर कुताना के बूथ की गणना होगी।

हर थाना प्रभारी के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त

जिला प्रशासन ने सुरक्षा प्रबंध कड़े किए हैं। विश्वविद्यालय के चारों और सुरक्षा कर्मचारी लगा दिए हैं। किसी को भी अनाधिकृत प्रवेश नहीं मिल पाएगा। विश्वविद्यालय के चारों तरफ नाकेबंदी की गई है। जिले में 30 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं जिसमें से ज्यादातर ड्यूटी मजिस्ट्रेट सिरसा शहर में तैनात है। प्रत्येक थाना प्रभारी के साथ भी एक-एक ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाया है।

चत्तरगढ़पट्टी बाईपास से मिलेगा प्रवेश

मतगणना प्रक्रिया से जुड़े कर्मचारियों, एजेंट व प्रत्याशियों को सीडीएलयू में चत्तरगढ़पट्टी बाईपास रोड से प्रवेश मिलेगा। वाहनों की पार्किंग सामने खाली मैदान में की जाएगी। किसी को भी मोबाइल, नकदी, माचिस, बीड़ी, सिगरेट व अन्य चीज नहीं ले जा सकते। इसके अलावा रूमाल ले जाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा और आयोग द्वारा जारी किया गया अथारिटी लेटर दिखाना होगा।