हरियाणा

Bus Ticket: त्योहार पर ट्रेनें हुईं फुल तो कंफर्म टिकट पाने के लिए ये हैं 5 बेस्ट ऐप

CH Silven
22 Sep 2022 2:28 PM GMT
Bus Ticket: त्योहार पर ट्रेनें हुईं फुल तो कंफर्म टिकट पाने के लिए ये हैं 5 बेस्ट ऐप
x
त्योहारों के समय पर ट्रेनों में रिजर्वेशन फुल हो चुकी है. इसमे परेशान होने की कोई बात नहीं है क्योंकि ट्रेन की जगह बस से भी आप अपने घर जा सकते हैं. जिसके टिकट बुक करने में रेडबस, मेक माइ ट्रिप, गोआईबीबो ऐसी बेस्ट ऐप हैं जो आसानी से टिकट कंफर्म हो सकती है.

Bus Ticket Booking: दीपावली और छठ पूजा जैसे त्योहारों पर ट्रेनों की बुकिंग मिल पाना मुश्किल है. क्योंकि ट्रेनों में रिजर्वेशन फुल हो चुका है. कंफर्म टिकट तो दूर की बात है वेटिंग लिस्ट में भी अब तो जगह नहीं बची है. हर ट्रेन में 100 से लेकर 300 तक वेटिंग लिस्ट है. अगर आपको भी अपने घर जाना चाहते हैं तो इस खबर के माध्यम से हम आपको बस टिकट कैसे बुक करें और टिकट बुकिंग के 5 ऐसे ऐप्स बता रहे हैं, जिनके माध्यम से आप त्योहार पर घर जा सकते हैं.

ऐसे ऑनलाइन बुक करें बस टिकट

बस अड्डे के टिकट काउंटर से टिकट बुक कराई जा सकती है, लेकिन आज के बदलते समय में टिकट बुकिंग ऑनलाइन भी हो जाती है. बस टिकट आधिकारिक वेबसाइट से बुक कराई जा सकती हैं. इसके साथ कई ऐप्स भी है जिससे टिकट बुक कराने की सर्विस उपलब्ध होती है. यह पूरा प्रोसेस बहुत ही आसान है. ऑनलाइन टिकट बुकिंग की खास बात यह है कि इससे सीट कंफर्म हो जाती है. अगर बिना बुकिंग बस पकड़ने जाएंगे तो यह जरूरी नहीं है कि आपको सीट मिल भी जाएगी.

5 बेस्ट बस बुकिंग ऐप

Redbus: ऑनलाइन बस टिकट बुकिंग के मामले में रेडबस ऐप्स काफी अहमियत रखता है. ज्यादातर लोग इस ऐप के जरिए टिकट बुक करना पसंद करते हैं. भारत के सभी रूटों की बसों के लिए इससे बुकिंग करा सकते हैं. कई बार तो ऐप में ऑफर भी दिए जाते हैं, जिससे टिकट पर कुछ कंशेसन भी मिल जाता है.

Make my trip: मेक माइ ट्रिप से होटल, कैब, ट्रेन टिकट, हवाई जहाज और बस की टिकट बुक हो जाती है. यह ऐप रेडबस की तरह यह ही काम करता है.

Goibibo: यह ऐप काफी पुराना है. इस ऐप की सुविधाएं मेक माय ट्रिप की तरह है. इसके जरिये भी हवाई जहाज, ट्रेन और बस टिकट बुकिंग करा सकते हैं. इससे होटल और कैब बुकिंग भी हो जाती है.

Paytm: पेटीएम डिजिटल पेमेंट ऐप है लेकिन इसमें कई सुविधाएं मिलती हैं. जिनके माध्यम से आप मोबाइल रीचार्ज से लेकर इलेक्ट्रिसिटी बिल का भुगतान कर सकते हैं. इस ऐप के माध्यम से बस टिकट बुक भी कर सकते हैं.

Yatra: यात्रा भी ऐसा प्लेटफार्म है जिससे बस की टिकट बुक करा सकते हैं. इस ऐप में कई सारी ट्रैवल कंपनियां भी मिल जाएंगी. जिनके माध्यम से आप यात्रा बुक कर सकते हैं. यह ऐप लाइव बुकिंग का अच्छा एक्सपीरिएंस देता है.

Next Story