हरियाणा

कानपुर में पैदाइश, मुंबई में घर, फिर क्यों दिल्ली में राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार

CH Silven
22 Sep 2022 7:20 AM GMT
कानपुर में पैदाइश, मुंबई में घर, फिर क्यों दिल्ली में राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार
x
Raju Srivastava Funeral: राजू श्रीवास्तव का पैतृक घर कानपुर में है. साथ ही दिल्ली और मुंबई में भी उनके घर हैं

Raju Srivastava Funeral: 10 अगस्त को एक्सरसाइज करने के दौरान राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया. 42 दिनों तक हर दिन खबर आती रही कि राजू श्रीवास्तव की सेहत में सुधार आ रहा है लेकिन कल एक खबर आई, जिसने सारे देश को रुला दिया. सबको हंसाने वाले गजोधर भैया सबकी आंखें नम करके इस दुनिया को अलविदा कह गए.

दिल्ली में हुआ अंतिम संस्कार

राजू श्रीवास्तव का जन्म कानपुर में हुआ था, उनका पैतृक घर कानपुर में है. साथ ही दिल्ली और मुंबई में भी उनके घर हैं लेकिन परिवार के लोगों ने अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली का चयन किया है. परिवार के लोगों के अनुसार मुंबई और कानपुर की जगह दिल्ली में परिवार के लोगों का पहुंच पाना ज्यादा सहज है, इसलिए राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार दिल्ली में किया गया.

10 अगस्त को हार्ट अटैक

राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया, तब से वो वेंटिलेटर पर थे. इसके बाद लगातार एम्स के बेस्ट डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही थी. 13 अगस्त को MRI में उनके सिर की एक नस दबी होने की बात भी सामने आई थी. धीरे-धीरे उनके सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया और मल्टीपल ऑर्गन फेलियर की वजह से उनकी मौत हो गई. रिपोर्ट्स के अनुसार राजू श्रीवास्तव को पहले भी हार्ट से रिलेटेड कुछ समस्याएं थी लेकिन डॉक्टरों के द्वारा उन्हें हेवी वर्कआउट से मना नहीं किया गया था.

Next Story