कैथल-पटियाला रोड पर बाईपास के लिए इन 7 गांवों की जमीन अधिग्रहित को मंजूरी, जाम से मिलेगी मुक्ति

 | 
Kaithal-Patiala Road, Cheeka City Bypass, Cheeka to Patiala Bypass, Kaithal bypass Road, Cheeka City, Haryana Bypass, CM Manohar Lal Khattar, Patiala Road, Kaithal News, Patiala News, Haryana News in Hindi

डेली हरियाणा न्यूज़ कैथल | कैथल-पटियाला रोड मार्ग में सफर करने वाले यात्रियों को अब जाम की सुविधा से छुटकारा मिलेगा और उनकी यात्रा आरामदायक होगी। खास तौर पर कैथल जिले के गुहला-चीका क्षेत्र के लोगों को आए दिन लगने वाले जाम का सामना अब नहीं करना पड़ेगा। जल्द ही चीका शहर से पटियाला रोड तक बाईपास बनने जा रहा है। जिसके लिए सरकार ने 7 जिलों के भू-मालिकों से भूमि खरीद की मंजूरी ले ली है।

गुरुवार 6 जनवरी को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हाई पावर लैंड परचेज कमेटी (HPLPC) की बैठक हुई। जिसमें कैथल जिले के चीका सिटी से पटियाला रोड तक बाईपास निर्माण के लिए भू मालिकों की सहमति से ई भूमि पोर्टल के माध्यम से 60600 एकड़ भूमि की खरीद को मंजूरी दी गई है। इसके लिए सरकार की करीब 2851 करोड रुपए की लागत लगेगी। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबंधित जिला उपायुक्तों के साथ एचपीएलपीसी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि भू-मालिकों द्वारा उनकी सहमति से दी गई भूमि खरीदने के बाद प्रस्तावित परियोजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाई जाए।

7 गांव की जमीन होगी अधिग्रहण
चीका से पटियाला रोड तक बनने वाले इस बाईपास निर्माण में 7 गांव की जमीन अधिग्रहित होगी। जिन किसानों की जमीन अधिग्रहित होगी उनके और सरकार के बीच सहमति बन चुकी है। मुख्यमंत्री ने चीका, बदसुई, हरिगढ़, किंगान, कलार माजरा, पीडल, तिताना गांवों के भू- मालिकों से बातचीत करते हुए कहा कि उक्त बाइपास के बनने से चीका के साथ- साथ आसपास के गांवों को भी काफी फायदा होगा और निश्चित रूप से जिले के समग्र विकास के साथ-साथ रोजगार, व्यवसाय जैसे कई अन्य अवसरों के द्वार भी खुलेंगे। बाईपास निर्माण के बाद लोगों को यातायात की और बेहतर सुविधा मिल पाएगी। साथ ही कैथल से पटियाला जाने वाले वाहनों को शहर के दोनों अनाज मंडियों और चीका चौकी भीड़भाड़ से नहीं गुजरना पड़ेगा।