हरियाणा को बड़ी सौगात, 298 करोड़ की लागत के फोरलेन हाईवे को हरी झंडी, जानिये कहां से गुजरेगा ?

 | 
Mahendragarh/Narnaul News, Mahendragarh/Narnaul News Today, Mahendragarh/Narnaul News in Hindi, महेंद्रगढ़/नारनौल समाचार, महेंद्रगढ़/नारनौल न्यूज़

हरियाणा में एक और सौगात मिली है। अब नारनौल-महेंद्रगढ़-दादरी रोड को फोरलेन करने की तैयारी है। इसकी लागत करीब 298 करोड़ रुपये आएगी। ओल्ड एनएच 148 बी के नाम से नया फोरलेन बनाया जाएगा। जिससे नारनौल से महेंद्रगढ़ व दादरी तक का सफर आने वाले दिनों में सुहाना हो जाएगा। 

इस रोड के फोरलने बनाने के लिए बकायदा टेंडर प्रक्रिया भी हो गई है तथा जल्द ही इसका निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा। इस रोड के नए निर्माण से नारनौल व महेंद्रगढ़ की जनता को फ्लाइओवर के नाम पर तोहफे भी मिले हैं। 
नारनौल में जहां दो नए फ्लाइओवर बाईपास पर कोरियावास मोड़ तथा सिंघाना रोड पर बनेंगे। वहीं महेंद्रगढ़ में मौजूदा फ्लाइओवर के साथ एक नया फ्लाइओवर भी बनाया जाएगा। 

नारनौल से दादरी जाने वाला रोड पूरी तरह से टूटा हुआ है। इस टूटे रोड के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। यहां तक की इस टूटे रोड के कारण नेशनल हाइवे का तमगा भी छिन गया था। सीएम मनोहरलाल दो बार इस रोड के निर्माण की घोषणा कर चुके थे, मगर टेंडर प्रक्रिया नहीं हो रही थी। 
 
अब हरियाणा स्टेट रोड एंड ब्रिज डेवलपमेंट कारपोरेशन के माध्यम नारनौल-महेंद्रगढ़-दादरी सड़क को फोर लेनिंग निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिया है। जिसके बाद इस रोड के बनने की उम्मीद जगने लगी है। इस रोड के बनने के बाद यहां के लोगों को बहुत फायदा होगा तथा लोगों का सफर सुहाना हो जाएगा।

नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव ने बताया कि 52।9 किलोमीटर लंबी इस सड़क का निर्माण 298 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। नई सड़क का निर्माण बीओटी आधार पर किया जाएगा। 
इस प्रोजेक्ट में महेंद्रगढ़ फ्लाईओवर के साथ दूसरे फ्लाईओवर का निर्माण भी किया जाएगा तथा इसके साथ ही नांगल सिरोही गांव का बाईपास भी बनाया जाएगा। 


महेंद्रगढ़ जिले के विकास की कड़ी में यह एक बड़ी कमी थी जो काफी दिन से न केवल आम जनता के लिए परेशानी का सबब बनी हुई थी अपितु यह इस जिले के विकास में बाधा भी बनी हुई थी। विधायक ने कहा कि इस सड़क के निर्माण के बाद महेंद्रगढ़ जिले का आधारभूत ढांचा और अधिक सुदृढ होगा तथा खुडाना में बनने वाले आईएमटी को विकसित करने में भी यह महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। 

विधायक ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल का धन्यवाद करते हुए कहा कि महेंद्रगढ़ जिला दक्षिण हरियाणा के विकास में अब महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए भविष्य में अपनी अनुपम उपस्थिति दर्ज करेगा।
 
एसएसआरडीसी के एक्सईएन सत्येंद्र श्योराण ने बताया कि रोड के लिए टेंडर हो गया है। अब जल्द ही इस रोड का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। यह रोड नारनौल से दादरी जिला की सीमा तक बनाया जाएगा। जिस पर तीन नए फ्लाइओवर व एक बाईपास का निर्माण किया जाएगा।