हरियाणा रोडवेज ने शुरू की 'कटरा' के लिए बस सेवा, लंबे समय चल रही यात्रियों की मांग हुई पूरी, जानिए पूरी खबर

 | 
हरियाणा रोडवेज ने शुरू की 'कटरा' के लिए बस सेवा, लंबे समय चल रही यात्रियों की मांग हुई पूरी, जानिए पूरी खबर

कुरुक्षेत्र रोडवेज डिपो ने मार्च 2020 से बंद पड़ी कुरुक्षेत्र-कटरा बस सेवा को फिर से शुरू कर दिया है। इससे कुरुक्षेत्र वासियों सहित रोडवेज बस के निर्धारित 35 बस अड्डों के यात्रियों को बस सेवा का लाभ मिलेगा। वहीं कुरुक्षेत्र रोडवेज डिपो की आमदनी में भी इजाफा देखने को मिलेगा। चूंकि डिपो की बेहतर कमाई लंबे रूटों पर चलने वाली बसों से अधिक होती है।

कुरुक्षेत्र से लगभग 517 किलोमीटर दूर है कटरा

ड्यूटी इंस्पेक्टर बहादुर सिंह ने बताया कि गर्मी का मौसम और यात्रियों की मांग को देखते हुए कुरुक्षेत्र से कटरा बस सेवा शुरू की गई है। बस सेवा शुरू करने के लिए कुरुक्षेत्रवासी कई बार महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपकर बस सेवा बहाल करने की मांग कर चुके है। जिससे मां वैष्णों देवी के दर्शनों इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं को अब कुरुक्षेत्र से ही बस सेवा मिल मिलेगी।

उन्होंने बताया कि कुरुक्षेत्र से कटरा बस सेवा बंद होने से यात्रियों को कटरा जाने के लिए अन्य डिपो की बसों का सहारा लेना पड़ रहा था। इसके लिए यात्रियों को अन्य जिलों के डिपो तक जाना भी पड़ रहा था।

लेकिन अब जिले के वासियों को अन्य जिलों के डिपो तक में जाने की कोई आवश्यकता नहीं है। चूंकि कुरुक्षेत्र ने अपनी बस सेवा को बहाल कर दिया है। फिलहाल बस को पुंडरी से चलाया गया है। पुंडरी से बस सुबह छह बजे रवाना होगी।

सुबह सात बजे रवाना होगी बस, कुरुक्षेत्र से कटरा जाने के लिए यात्री को खर्च करने होंगे 650 रुपये

डीआइ सतीश कुमार ने बताया कि कुरुक्षेत्र रोडवेज बस स्टैंड से कटरा जाने के लिए बस का समय सुबह सात बजे निर्धारित किया गया है। कुरुक्षेत्र से कटरा लगभग 517 किलोमीटर दूर है। इसके लिए यात्री को 650 रुपये खर्च करने होंगे। बस अपने निर्धारित रूट पर पड़ने वाले 35 अड्डों पर रुकेंगी और यात्रियों को सुविधा देंगी।
अधिकारी के अनुसार

यात्रियों की मांग पर कुरुक्षेत्र-कटरा बस सेवा को बहाल कर दिया गया है। इससे सीधे तौर पर कुरुक्षेत्र वासियों सहित 35 अड्डों के यात्रियों को फायदा मिलेगा। वहीं रिसीप्ट भी अच्छी आएगी।

----अशोक मुंजाल, महाप्रबंधक, रोडवेज डिपो कुरुक्षेत्र।