Movie prime

हरियाणा CM मनोहर लाल पंजाब दौरे पर, जानिए सिखों के मामलों में क्या बोले CM खट्टर

 
Haryana CM Manohar Lal Khattar: पंजाब दौरे पर हरियाणा के CM मनोहर लाल ने सतलुज यमुना लिंक (SYL) पर कहा कि कुछ बातों पर अभी बातचीत चल रही है। इसके बाद भी यदि कोई हल नहीं निकलता है तो सर्वोच्च न्यायालय है न। उन्होंने कहा कि अदालत का जो भी निर्णय होगा हरियाणा उसे मानेगा। अमृतसर पहुंचे CM मनोहर लाल ने जलियांवाला बाग में स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया।


इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे शहीदों की बदौलत ही आज हम आजाद हवा में हम सांस ले रहे हैं।

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (HSGPC) के संबंध में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) सिखों के मामले में दखल नहीं देती। इस दौरान उन्होंने विश्व प्रसिद्ध आध्यात्मिक स्थल श्री हरिमंदिर साहिब पहुंच कर गुरु घर में माथा टेका। उन्होंने कहा कि वर्षों से तमन्ना थी कि यहां नमन कर सर्व साधारण के लिए अरदास करूं।

जलियांबाला बाग में पहुंचकर CM मनोहर लाल ने शहीदों को नमन किया।

जलियांबाला बाग में पहुंचकर CM मनोहर लाल ने शहीदों को नमन किया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने सीएम के पंजाब दौरे के बीच तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि BJP नेतृत्व वाली केंद्र सरकार चंडीगढ़ को तुरंत पंजाब को सौंपे। उन्होंने भगवंत मान से चंडीगढ़ के मुद्दे को केंद्र सरकार के समक्ष मजबूती से उठाने की अपील की, क्योंकि यह अपने गठन के समय से ही पंजाब का अभिन्न अंग रहा है।

CM मान को बाजवा ने सुझाव दिया है कि इस मुद्दे को हमेशा के लिए हल करने के लिए भगवंत मान बिना किसी देरी के विभिन्न राजनीतिक दलों की सर्वदलीय बैठक बुलाएं। बाजवा ने कहा कि आप सरकार के कैबिनेट मंत्रियों के घटिया और ढीले बयानों से काम नहीं चलेगा, क्योंकि हरियाणा की आदत है कि वह हर बार चंडीगढ़ का मुद्दा उठाता है और फिर पंजाब और हरियाणा दोनों में रहने वाले लोगों के मन में भ्रम और अराजकता पैदा करता है।