HBSE 12th Topper 2022: हरियाणा में बेटियों ने फिर मारी बाजी, CM खट्टर के गांव की काजल ने किया टॉप

 | 
HBSE 12th Topper 2022: हरियाणा में बेटियों ने फिर मारी बाजी, CM खट्टर के गांव की काजल ने किया टॉप
HBSE Class 12th Topper List: हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन भिवानी, बीएसईएच (HBSE Class 12th Result 2022) ने हरियाणा बोर्ड 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए हैं. इन नतीजों में रोहतक जिले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पैतृक गांव निंदाणा की रहने वाली लड़की ने टॉप किया है. वहीं पहले तीन स्थानों पर भी हरियाणा की बेटियों ने परचम लहराया है.


किसान की बेटी ने किया टॉप
जानकारी के मुताबिक, निंदाणा गांव की रहने वाली काजल ने 500 में से 498 नंबर लाकर स्टेट टॉप किया है. काजल के पिता किसान हैं. हरियाणा स्कूली शिक्षा बोर्ड के एक प्रवक्ता ने कहा कि काजल केसीएम पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल, निंदाणा, रोहतक की छात्रा है.

पहले तीन स्थानों पर रहीं बेटियां
जींद में नरवाना के एसडी गर्ल्स कॉलेज की मुस्कान और बाबा श्रवणनाथ सीनियर सेकेंडरी स्कूल पिहोवा कुरुक्षेत्र की साक्षी ने 496 अंक हासिल कर दूसरा स्थान हासिल किया है. वहीं, हिसार में नारनौंद के टैगोर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की श्रुति ने तीसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि पलवल में खंबी के बाल विद्या निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल की पूनम भी तीसरे स्थान पर रहीं. दोनों ने 495 अंक हासिल किए.

बेटियों ने लहराया परचम
12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में लड‍़कों की अपेक्षा लड़कियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है. शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, 2,45,685 परक्षार्थी उच्चतर माध्यमिक परीक्षाओं में शामिल हुए थे, जिनमें से 2,13,949 उत्तीर्ण हुए और 23,604 को कंपार्टमेंट परीक्षा देनी पड़ेगी.