हरियाणा में छात्रवृत्ति हेतु आवेदन की बढ़ी तारीख, जानिए अंतिम तिधि

 | 
हरियाणा में छात्रवृत्ति हेतु आवेदन की बढ़ी तारीख, जानिए अंतिम तिधि

प्रदेश भर के अनुसूचित जाति और दूसरे पात्र खिलाड़ियों के लिए खेल विभाग ने छात्रवृत्ति के लिए एक बार फिर से आवेदन मांगे हैं। पात्र  खिलाड़ी अब 20 मई तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले इन खिलाड़ियों से 2 मई तक आवेदन मांगे गए थे लेकिन खेल विभाग ने अब तक जो खिलाड़ी आवेदन नहीं कर पाए उन को अवसर देने के लिए यह तारीख बढ़ा दी है।

1 अप्रैल 2021 से 31 मार्च 2022 तक की उपलब्धियां होंगी मान्य

खेल विभाग ने पात्र खिलाड़ियों से यह कहा है छात्रवृत्ति के लिए वही खिलाड़ी आवेदन कर सकते हैं जिनकी नियम अनुसार उपलब्धियां होगी। इसके तहत 1 अप्रैल 2021 से लेकर 31 मार्च 2022 तक जिन खिलाड़ियों की राष्ट्रीय स्तर की उपलब्धियां हैं वे इस छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा जो खिलाड़ी आवेदन करेंगे उनके आवेदन मान्य नहीं होंगे।

खिलाड़ियों के आवेदनों की कमेटी करेगी जांच

जो खिलाड़ी 20 मई तक अपने अपने जिला खेल अधिकारियों के कार्यालय में अपने आवेदन जमा करवा देंगे उन आवेदनों की जांच गठित की गई कमेटी करेगी। जांच के बाद जो आवेदन सही पाए जाएंगे उनको 31 मई तक निदेशालय में भेजा जाएगा। उसके बाद खिलाड़ियों के लिए खेल विभाग जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उनके खातों में छात्रवृत्ति की राशि डाल देगा।

छात्रवृत्ति आवेदन के लिए खिलाड़ियों को दिया है एक और अवसर

अनुसूचित जाति और दूसरे पात्र खिलाड़ियों को खेल विभाग ने एक और अवसर दिया है। खिलाड़ी छात्रवृत्ति के लिए अब 20 मई तक आवेदन कर सकते हैं जो खिलाड़ी अब तक आवेदन से वंचित रह गए हैं इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं।


जेजी बनर्जी, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी भिवानी।