हरियाणा के एक पुलिस कर्मी ने की आत्महत्या, जानिए पूरा मामला

सुरेश कुमार मूल रूप से रेवाड़ी के मानकपुर गांव का रहने वाला था और वर्तमान में परिवार के साथ धारूहेड़ा में मकान बनाकर रह रहा था। वह तीन बच्चों का पिता है। जिनमें दो लड़के और एक लड़की है। वह 2008 से पलवल में तैनात था।
 | 
हरियाणा के एक पुलिस कर्मी ने की आत्महत्या, जानिए पूरा मामला

हरियाणा के पलवल में हथीन शहर पुलिस चौकी में तैनात ईएएसआई (EASI) सुरेश कुमार ने बुधवार सुबह अज्ञात कारणों से पुलिस चौकी के अपने बैरक में ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव बैरक में लगी खिड़की से लटकता मिला। घटना के बाद चौकी में हड़कंप मच गया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और छानबीन जारी है। EASI के परिजनों को भी घटना की जानकारी दे दी गई है।

गश्त से लौट कर उठाया कदम

जानकारी के अनुसार हथीन थाना कि शहर चौकी में तैनात रेवाड़ी निवासी ईएएसआई सुरेश कुमार बुधवार को सुबह 4:00 बजे गश्त के बाद चौकी में लौटा था। वह आराम करने के लिए पुलिस चौकी में बने अपने बैरक में पहुंचा था। इसके बाद उसने चौक मे बने कमरे की खिड़की के जंगले से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सुरेश कुमार मूल रूप से रेवाड़ी के मानकपुर गांव का रहने वाला था और वर्तमान में परिवार के साथ धारूहेड़ा में मकान बनाकर रह रहा था। वह तीन बच्चों का पिता है। जिनमें दो लड़के और एक लड़की है। वह 2008 से पलवल में तैनात था।

डीएसपी मौके पर पहुंचे

सुबह10 बजे के बाद साथी कर्मी बैरक में गए तो वहां पर सुरेश कुमार को फंदे पर लटका देखा। इसकी सूचना पुलिस अधिकारियों को दी गई। डीएसपी रतनदीप बाली सूचना के बाद करीब साढ़े 10 बजे चौकी में पहुंचे। सूचना मृतक ईएएसआई सुरेश कुमार के रेवाड़ी मे उसके परिजनों को दे दी है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल पलवल भेजा गया है। पुलिस छानबीन कर रही है। मौके से कोई सुसाइड नोट मिलने की जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

परिजनों का इंतजार

सुरेश् कुमार द्वारा आत्महत्या क्यों की गई, इस बारे में अभी कोई कारण सामने नहीं आया है। हथीन थाना प्रभारी जसवीर सिंह ने बताया कि शव को फंदे से उतारकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला नागरिक अस्पताल पलवल भिजवा दिया है। उसके परिजनों के यहां पहुंचने का इंतजार हो रहा है। उनके बयान के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।


पहले भी कई पुलिस कर्मियों ने किया सुसाइड
जिला पलवल में किसी पुलिस चौकी या थाने में EASI सुरेश कुमार द्वारा आत्महत्या किए जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले बहीन थाना में 13 दिसंबर 2021 को जिला नूंह के रीगड गांव निवासी एएसआई ईकबाल ने थाने के पास बने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पलवल शहर थाना की हथीन गेट चौकी में 25 फरवरी 2022 को नया गांव फजलपुर निवासी रंजीत सिंह तेवतिया ने चौकी के कक्ष में ही फंदा लगाकर जान दे दी थी। इसके अलावा छह माह में दो पुलिसकर्मियों की पुलिस लाईन में संदिग्ध हालत में मौत हो चुकी है।