हरियाणा

आर्मी जॉब के नाम पर 13 युवको से ठगे 80 लाख, आरोपी को किया गिरफ्तार

S Kumar
18 July 2022 2:48 AM GMT
आर्मी जॉब के नाम पर 13 युवको से ठगे 80 लाख, आरोपी को किया गिरफ्तार
x
हरियाणा के हिसार जिले की पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 13 युवकों से आर्मी में नौकरी दिलाने के बहाने से 80 लाख रुपए ठगने वाले को गिरफ्तार कर लिया है।

हरियाणा के हिसार जिले की पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 13 युवकों से आर्मी में नौकरी दिलाने के बहाने से 80 लाख रुपए ठगने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान तारीकुल चौधरी उर्फ अमन निवासी चकपराभुरम, जिला दिनाजपुर, पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ 30 दिसंबर 2021 को मुकदमा दर्ज किया गया था।

सहायक उप निरीक्षक बलवंत सिंह ने बताया कि थाना सदर हिसार में जुगलान व घिराय के 13 युवकों को आर्मी में नाैकरी दिलाने का झांसा दिया गया और 80 लाख रुपए ठग लिए। शिकायतकर्ताओं ने जॉइनिंग लेटर, एप्लिकेशन फॉर्म की जांच पड़ताल करने पर पाया कि तारिकुल उर्फ अमन ने आर्मी में नौकरी के नाम पर 80 लाख लेकर धोखाधड़ी की है।

शिकायत के आधार पर थाना सदर हिसार में मुकदमा दर्ज किया गया। शिकायतकर्ताओं में से जुगलान निवासी रवि कुमार बीएसएफ में पोस्टेड था और आरोपी तारीकुल से जान पहचान वहीं हुई थी। आरोपी ने उसे अपने आप को आर्मी में ऑफिशियल बताया था। अच्छी जान पहचान होने का झांसा देकर ही तारीकुल ने रवि को आर्मी में जॉब दिलाने की बात कही थी।

2020 में निकली आर्मी भर्ती के दौरान आरोपी ने शिकायतकर्ताओं को नौकरी दिलवाने का विश्वास दिलाया और 13 युवकों से 80 लाख रुपए ले लिए। साथ ही जॉइनिंग लेटर व दूसरे दस्तावेज थमाए। हिसार पुलिस ने आरोपी तारिकुल चौधरी को सिलीगुड़ी, पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है। आरोपी को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

Next Story